Move to Jagran APP

गाजियाबाद और मेरठ से दिल्ली आने वाले लाखों लोग चुनें ये विकल्प, बंद रहेगी एलिवेटेड रोड

बुधवार से लेकर शनिवार तक रात नौ से सुबह छह बजे तक राजनगर एक्सटेंशन गोल चक्कर से एलिवेटेड रोड होते हुए यूपी गेट जाने वाले वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 08:17 PM (IST)
गाजियाबाद और मेरठ से दिल्ली आने वाले लाखों लोग चुनें ये विकल्प, बंद रहेगी एलिवेटेड रोड

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मेरठ और गाजियाबाद के लोगों का बुधवार से चार रातों तक दिल्ली जाना मुश्किल हो जाएगा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का खोड़ा के पास हिंडन नहर के पुल पर निर्माण कार्य चल रहा है। इसके चलते 30 अक्टूबर से लेकर दो नवंबर तक एलिवेटेड रोड पर राजनगर एक्सटेंशन रोटरी से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन रात को नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक नहीं जा सकेंगे।

loksabha election banner

इससे शहर के करीब दो से तीन लाख लोगों को असुविधा होगी। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने इस बीच लोगों को वैकल्पिक रास्तों से जाने की बात कही है।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर चल रहा है निर्माण कार्य

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का काम जिले में तेजी से चल रहा है। एनएचएआई इन दिनों एक्सप्रेस-वे के दूसरे फेस पर तेजी का काम कर रही है। जोकि यूपी गेट से लेकर डासना तक बनना है। इन दिनों खोड़ा के पास हिंडन नहर पर पुल बनाने का काम किया जा रहा है। इसके चलते एनएचएआई के अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस से रात के एलिवेटेड रोड बंद करने की मांग की थी, जिससे की निर्माण कार्य तेजी से किया जा सके।

उधर, शहर के ट्रैफिक इंस्पेक्टर परमहंस तिवारी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने राजनगर एक्सटेंशन रोटरी से दिल्ली की ओर जाने वाली एलिवेटेड रोड को 30 अक्टूबर से दो नवंबर तक रात के नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि इस बीच दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले वाहनों चालकों को इस बीच को दिक्कत नहीं रहेगी। दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला एलिवेटिड रोड खुला रहेगा।

यहां के लोगों को होगी परेशानी

राजनगर एक्सटेंशन, इंदिरापुरम, वसुंधरा, साहिबाबाद, संजयनगर, राजनगर, कविनगर, शास्त्रीनगर, गोविंदपुरम, नेहरू नगर, मुरादनगर, मोदीनगर और मेरठ व उसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को दिल्ली में जाने में दिक्कत होगी। इन इलाकों में रहने वाले अधिकतर लोग एलिवेटेड रोड का प्रयोग कर ही दिल्ली जाते हैं, जिससे वह जाम से बचते हैं और उन्हें कम समय लगता है।

अब इन रास्तों का करें प्रयोग


  •  मोहननगर से यूपी गेट होते हुए दिल्ली जाएं।
  •  अप्सरा रोड से आनंद विहार होते हुए दिल्ली जाएं।
  •  डाबर चौक के पास से आनंद विहार होते हुए दिल्ली जाएं।
  •  एनएच-9 से वाया खोड़ा होते हुए यूपी गेट तक जाएं।
  •  इंदिरापुरम से यूपी गेट के नीचे वाले रास्ते से दिल्ली जाएं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.