Move to Jagran APP

Unlock- 3 में 16 अगस्त से शुरू होगी हिंडन से उड़ान, इन शहरों में आ-जा सकेंगे लोग

16 अगस्त से हिंडन से हुबली के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी। उड़ान सेवा शुरू करने के लिए स्टार एयर को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:57 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 09:14 PM (IST)
Unlock- 3 में 16 अगस्त से शुरू होगी हिंडन से उड़ान, इन शहरों में आ-जा सकेंगे लोग

साहिबाबाद [अभिषेक सिंह]। हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के बीच उड़ान का रास्ता साफ हो गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने यात्रियों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा दिया है। 16 अगस्त से हिंडन से हुबली के बीच उड़ान सेवा शुरू होगी। उड़ान सेवा शुरू करने के लिए स्टार एयर को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है, जिसके बाद यात्रियों के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। गाजियाबाद के साथ ही एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हुबली जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ अभी पिथौरागढ़ की उड़ान सेवा शुरू करने के संबंध में जानकारी नहीं मिली है।

loksabha election banner

हिंडन से हुबली के बीच सप्ताह में चार दिन उड़ान

स्टार एयर के अधिकारियों के मुताबिक, हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के बीच स्टार एयर का विमान हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगा। हुबली से हिंडन एयरपोर्ट के लिए भी सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को स्टार एयर का विमान उड़ान भरेगा। दोनों तरफ से उड़ान के लिए समय भी निर्धारित किया गया है। हुबली से दोपहर डेढ़ बजे विमान उड़ान भरेगा जो कि शाम चार बजकर पांच बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा। हिंडन एयरपोर्ट से शाम साढ़े चार बजे हुबली के लिए विमान उड़ान भरेगा, जो कि शाम सवा सात बजे हुबली पहुंचेगा।

मार्च के आखिरी सप्ताह से बंद है उड़ान सेवा

हिंडन एयरपोर्ट से हुबली और पिथौरागढ़ के लिए अलग अलग कंपनियों के विमान उड़ान भरते हैं। कोरोना के संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए मार्च के आखिरी सप्ताह में हिंडन एयरपोर्ट से उड़ान सेवा पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद 25 मई को हिंडन एयरपोर्ट और हुबली के बीच विमान ने उड़ान भरी थी, लेकिन अगले ही दिन दोबारा से उड़ान सेवा पर रोक लगा दी गई। स्टार एयरलाइन के अधिकारियों ने बताया था कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पांच सौ किमी. से अधिक दूरी की उड़ान के लिए अनुमति नहीं दी है। जिस कारण उड़ान सेवा रोकी गई। इसके बाद हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के बीच उड़ान सेवा शुरू करने की अनुमति के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों को कई बार पत्र लिखा गया, अब उड़ान की अनुमति मिल गई है।

ऑनलाइन टिकट करा सकते हैं बुक

हिंडन एयरपोर्ट हुबली के बीच 16 अगस्त से उड़ान शुरू हो जाएगी। हिंडन से हुबली के लिए हिंडन एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं। टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई है।

विक्रम चौहान, प्रशासनिक अधिकारी, स्टार एयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.