गाजियाबाद, जेएनएन। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (indira gandhi international airport) के बाद दिल्ली-एनसीआर के दूसरा एयरपोर्ट हिंडन उड़ान के लिए तैयार है। हालांकि, उड़ान कब शुरू होगी इस पर निर्णय नहीं हो सका है। दो एयरलाइंस एजेंसियों ने यहां से उड़ान शुरू करने पर रजामंदी तो दे दी, लेकिन उड़ान की तिथि नहीं बताई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) का दावा है कि आठ अक्टूबर को फ्लाइट शुरू की जा सकती है।

एएआइ के अधिकारियों ने बताया है कि हिंडन से नौ शहरों के लिए उड़ान शुरू होंगी। सबसे पहले उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और देहरादून जाने वाले लोगों को यहां से सुविधा मिल सकेगी। एयर हैरिटेज नामक कंपनी नौ सीटर विमान पिथौरागढ़-देहरादून के लिए रवाना करेगी। इसके बाद कर्नाटक के हुबली के लिए उड़ान की घोषणा की गई है।

उड़ान में है पेच

अधिकारियों के अनुसार फ्लाइट शुरू होने से एक माह पहले ही वेबसाइट पर टिकटों की बुकिंग शुरू होनी होती है। ऐसे में आठ अक्टूबर को तकनीकी रूप से उड़ान नहीं शुरू हो सकेगी। पिथौरागढ़ व देहरादून के बाद हुबली, कन्नूर और गुलबर्गा, फैजाबाद, गुजरात के जामनगर, हिमाचल के शिमला, नासिक के लिए यहां से उड़ान मिल सकेंगी। दावा है बाद में गोरखपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, लखनऊ आदि रूटों पर भी उड़ान शुरू की जाएंगी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस