Move to Jagran APP

Ghaziabad: प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या, पुलिस से बचने को सुसाइड का दिया था रूप; गिरफ्तार

Ghaziabad Crime News पिकअप चालक कपिल द्वारा कनपटी पर गोली मारकर की गई आत्महत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कपिल की गोली मारकर हत्या कर दी थी और इसे आत्महत्या का रूप दे दिया था।

By Ashutosh GuptaEdited By: Shyamji TiwariPublished: Sun, 19 Mar 2023 02:32 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:32 PM (IST)
Ghaziabad: प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या, पुलिस से बचने को सुसाइड का दिया था रूप; गिरफ्तार
प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। नंदग्राम थाना क्षेत्र में तीन मार्च को पिकअप चालक कपिल द्वारा कनपटी पर गोली मारकर की गई आत्महत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कपिल की गोली मारकर हत्या कर दी थी और इसे आत्महत्या का रूप दे दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि कपिल की कनपटी पर बांयी तरफ से गोली घुसी और दाएं तरफ से निकल गई।

loksabha election banner

पुलिस ने जांच की तो पता चला कि कपिल राइट हैंडर था। पुलिस को इससे पत्नी पर शक गहराया और जांच की गई तो पूरे मामले से पर्दा उठ गया। पुलिस ने आरोपित पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित पत्नी शिवानी ने संबंधों के चलते प्रेमी अंकुश के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपितों के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा बरामद कर लिया है।

एसीपी नंदग्राम आलोक दुबे ने बताया कि पकड़े गए आरोपित सेवानगर नंदग्राम का अंकुश प्रजापति व मृतक की पत्नी शिवानी उर्फ सीमा है। अंकुश एक मोबाइल की दुकान पर काम करता था। शिवानी इस दुकान पर मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए जाती थी।

नवंबर 2022 में शिवानी अंकुश के संपर्क में आ गई और दोनों के बीच संबंध हो गए। इसके चलते दोनों से साथ रहने का मन बना लिया और पति कपिल चौधरी को रास्ते से हटाने की साजिश रची। साजिश के तहत तीन मार्च की रात शिवानी ने पति कपिल चौधरी को खाने में नशे की गोलियां मिलाकर दे दी थी।

इसके बाद शिवानी ने प्रेमी अंकुश को फोन कर घर बुलाया और उसे घर में रखा तमंचा दिया। अंकुश ने नशे की हालत सोए हुए कपिल चौधरी की कनपटी पर तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी और तमंचे को शव के पास रखकर वह मौके से फरार हो गया। बाद में शिवानी ने पति द्वारा गोली मारकर आत्महत्या किए जाने का नाटक रचकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया।

पूछताछ में शिवानी ने पुलिस को बताया था कि तमंचा उसके पति का था। जिसे वह घर पर ही रखते थे। पति ने ही उसे तमंचा चलाना सिखाया था और शिवानी ने अंकुश को तमंचा चलाने की सीख दी।

बांयी तरफ घुसी गोली, दाएं तरफ से निकली

एसीपी नंदग्राम आलोक दुबे ने बताया कि तीन मार्च को नंदग्राम थाना क्षेत्र के ई-ब्लाक में किराए पर रहने वाले कपिल चौधरी द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या किए जाने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल कर मौके से तमंचा बरामद करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

जांच के दौरान कपिल की पत्नी शिवानी ने पुलिस को बताया था कि फलावदा मेरठ निवासी कपिल चौधरी अपना ही पिकअप वाहन चलाते थे। मोटा कर्ज होने की वजह से उनके पति डिप्रेशन में रहते थे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि कपिल चौधरी की कनपटी पर गोली बांयी ओर से लगकर दाहिनीं ओर से निकली थी।

पूछताछ करने पर पता चला कि कपिल राइट हैंडर थे। ऐसे में कनपटी पर बांयी ओर से गोली लगने की बात पर पुलिस का शक पत्नी पर गहराया। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और पत्नी शिवानी के मोबाइल नंबर की जांच पड़ताल की तो घटना की पूरे मामले से पर्दा उठ गया और पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

सबूत मिटाने का पत्नी ने किया पूरा प्रयास

पुलिस का कहना है कि शिवानी काफी शातिर किस्म की है और हत्या के बाद उसने सबूत मिटाने का पूरा प्रयास किया था। उसने घटना के बाद न सिर्फ अपने मोबाइल फोन से सिम निकालकर तोड़ दिया बल्कि, प्रेमी के भी सिम को तुड़वाकर फेंक दिया था। साथ ही दोनों ने आपसी बातचीत के सबूत मिटाने के लिए अपने मोबाइल फोन पानी में डाल कर खराब कर दिए थे। पुलिस ने बताया कि आरोपित एक दूसरे से बातचीत के लिए इंटरनेट कालिंग का सहारा लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.