Move to Jagran APP

गाजियाबाद में पलटी स्कूल वैन, बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा; आठ बच्चे घायल

मसूरी थाना क्षेत्र में बुधवार की दोपहर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में स्कूली बच्चों को लेकर जा रही वैन गन्ने के खेत में पलट गई। इस दौरान स्कूल बस में सवार आठ बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से बच्चों को वैन से निकालकर प्राथमिक उपचार कराने के बाद स्कूल की दूसरी बस से रवाना किया गया।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunThu, 10 Aug 2023 01:16 AM (IST)
गाजियाबाद में पलटी स्कूल वैन, बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा; आठ बच्चे घायल
गाजियाबाद में पलटी स्कूल वैन, बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मसूरी थाना क्षेत्र में बुधवार की दोपहर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में स्कूली बच्चों को लेकर जा रही वैन गन्ने के खेत में पलट गई। इस दौरान स्कूल बस में सवार आठ बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए।

ग्रामीणों की मदद से बच्चों को वैन से निकालकर प्राथमिक उपचार कराने के बाद स्कूल की दूसरी बस से रवाना किया गया। हादसे में बाइक सवार युवक भी घायल हो गया। मोदीनगर के सीकरी कला गांव स्थित एक निजी स्कूल की वैन बच्चों को स्कूल से लेकर घर छोड़ने जा रही थी।

सामने से आ रही थी बाइक

वैन को मोदीनगर कैलाश नगर का रहने वाला कुलदीप चला रहा था। स्कूल वैन में मुरादनगर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कॉलोनी के बच्चे भी बैठे हुए थे। इस दौरान दोपहर में लगभग ढाई बजे वैन जैसे ही मसूरी थाना क्षेत्र के आरिफपुर बड़का गांव के पास पहुंची तभी सामने से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में स्कूल वैन का संतुलन बिगड़ गया और वैन पास ही स्थित गन्ने के खेत में पलट गई।

मामूली रूप से हुई घायल

हादसे के दौरान बस में सवार आठ बच्चे मामूली रूप से घायल हो गए। स्कूल वैन के खेत में पलटते ही उसमें सवार बच्चों की चीख-पुकार मच गई। स्कूल वैन के खेत में पलटने की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीणों में हड़कंप मच गया और वह तुरंत मौके पर जा पहुंचे।

इस दौरान प्रदीप मुखिया ने अन्य राहगीरों की मदद से वैन में फंसे स्कूली बच्चों को किसी प्रकार बाहर निकल गया और पास ही स्थित प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया। मामूली रूप से घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद स्कूल की दूसरी बस बुलाकर उनके घर भेजा गया। उधर जिस बाइक को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ उस बाइक का चालक जलालाबाद का निशांत भी घायल हो गया। घटना के संबंध में पुलिस को सूचना नहीं दी गई।