गाजियाबाद, आनलाइन डेस्क । Chhath Puja 2021: साहिबाबाद की राजीव कालोनी में रविवार को पुरबिया जन कल्याण परिषद की बैठक हुई। इसमें छठ महापर्व 2021 की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। परिषद के राष्ट्रीय महासचिव राकेश तिवारी ने कहा कि छठ घाटों पर पूजा अर्चना की तैयारियां शुरू होने वाली हैं। घाटों पर साफ-सफाई और पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी। इसके लिए घाटों का ब्यौरा तैयार कर जिला प्रशासन को सौंपा जाएगा।

हिंडन नदी के छठ घाट पर गंगाजल की व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों से मुलाकात की जाएगी। बैठक में कहा गया कि बढ़ते प्रदूषण के कारण नदी का जल काफी प्रदूषित है और वह आचमन करने लायक भी नहीं है। इसलिए घाट पर शुद्ध जल का इंतजाम होना चाहिए ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि महापर्व को सफल बनाने के लिए 7 नवम्बर को हिण्डन नदी पर कार सेवा अभियान की शुरुआत की जाएगी। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गाजियाबाद सांसद व केंद्रीय मंत्री वीके सिंह शिरकत करेंगे।

इसके साथ ही सभी घाटों पर पुष्प वर्षा के लिए जिला प्रशासन से मांग की जाएगी। भोजपुरी महासभा के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया। इस मौके पर पार्षद विभा देवी, सुजीत गिरी, वीरेंद्र मिश्रा, ललित कुमार, सतीश मिश्रा, तिलकराम पांडेय आदि मौजूद रहे।

Edited By: Pradeep Chauhan