Move to Jagran APP

LIVE Ghaziabad Panchayat Chunav 2021: जिला पंचायत सदस्य के पहले राउंड में भाजपा उम्मीदवारों ने बढ़ाई बढ़त

LIVE Ghaziabad Panchayat Chunav 2021 जिले में प्रत्येक मतगणना स्थल पर संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्याशियों और मतगणना अभिकर्ताओं को कोरोना वायरस संक्रमण की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आने के लिए निर्देश जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 07:49 AM (IST)
LIVE Ghaziabad Panchayat Chunav 2021:  जिला पंचायत सदस्य के पहले राउंड में भाजपा उम्मीदवारों ने बढ़ाई बढ़त
LIVE Ghaziabad Panchayat Chunav 2021: 3,302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद में हुए पंचायत चुनाव के लिए मतगणना लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजों के लिए जिले में चार स्थानों पर रविवार को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू की गई् थी, लेकिन मतगणना की रफ्तार धीमी होने के कारण रात दस बजे तक प्रधान पद की महज 26 सीटों पर ही नतीजे आ सके। जिले में जिला पंचायत सदस्य की 14 सीटों में से एक पर भी नतीजे घोषित नहीं किए जा सके। नतीजों को जानने के लिए मतगणना केंद्रों पर भीड़ लगी हुई है। उम्मीद है कि सोमवार को भी मतगणना की जाएगी, इसके बाद ही नतीजे घोषित किए जा सकेंगे।

loksabha election banner

3,302 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा। मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जीते हुए प्रत्याशियों के विजय जुलूस और रैली पर रोक है, ऐसा करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चार स्थानों पर होगी मतगणना जिले के चार ब्लॉक में हुए मतदान के लिए चार स्थानों पर मतगणना जारी है।

जिला पंचायत सदस्य के पहले राउंड में वार्ड 14 में भाजपा समर्थित प्रत्याशी ममता त्यागी आगे चल रही हैं। वहीं, वार्ड 13 में भाजपा समर्थित प्रत्याक्षी अंशु मावी और वार्ड 12 में निर्दलीय प्रत्याक्षी परमिता कसाना आगे हैं।

मुरादनगर ब्लॉक में पड़े वोटों की गिनती श्री हंस इंटर कालेज, भोजपुर ब्लॉक की मतगणना महर्षि दयानंद इंटर कालेज में, रजापुर की गोविंदपुरम स्थित अनाज मंडी में और लोनी ब्लॉक में डाले गए वोटों की गिनती होली चाइल्ड अकेडमी में की जाएगी। प्रत्येक मतगणना स्थल पर शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी की।

कोरोना निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

मतगणना स्थल पर संक्रमण से बचाव के लिए प्रत्याशियों और मतगणना अभिकर्ताओं को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर आने के लिए निर्देश जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए हैं। इसके अलावा मतगणना स्थल में प्रवेश करने से पहले भी ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर से अधिकारियों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। अगर कोई अस्वस्थ होगा तो उसको मतगणना स्थल के अंदर प्रवेश करने से रोका जाएगा। 910 प्रत्याशियों ने पहले ही मार ली बाजी: चुनाव में 910 प्रत्याशियों ने पहले ही बाजी मार ली है। जिले में 22 क्षेत्र पंचायत चुनाव और 888 ग्राम पंचायत सदस्यों को निर्विरोध चुना जा चुका है। इन सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए एक-एक प्रत्याशी ही मैदान में उतरे थे।

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना को संपन्न करवाया जाएगा। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। अगर किसी ने भी व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - कृष्णा करुणेश, कार्यवाहक जिलाधिकारी।

वहीं, ट्रानिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र स्थित होली चाइल्ड एकेडमी में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना पेटियों में बंद प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा खुलेगा। कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट वाले प्रत्याशी और उनके समर्थकों को स्कूल में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। शाम को कार्यकारी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 15 अप्रैल को क्षेत्र की तीन जिला पंचायत सदस्य, 32 ग्राम प्रधान, 76 क्षेत्र पंचायत सदस्यों और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए मतदान हुआ था। रविवार सुबह आठ बजे से ट्रानिका सिटी स्थित होली चाइल्ड एकेडमी में सुरक्षा के बीच बीस टेबल पर मतों की गणना की जाएगी।

तहसीलदार प्रकाश सिंह ने बताया कि महामारी के चलते स्टाफ की कमी है। इसके बावजूद समय से शांति पूर्वक मतगणना कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्र में कोरोना नेगेटिव की रिपोर्ट दिखाने वाले प्रत्याशी या प्रस्तावक को प्रवेश करने की अनुमति है। मतगणना से पूर्व स्कूल को सैनिटाइज कराया गया है।

उधर शाम को कार्यकारी जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने अन्य अधिकारियों के साथ मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। ट्रानिका सिटी थाना प्रभारी उमेश पवार ने बताया कि मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए 150 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। किसी भी व्यक्ति द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.