Move to Jagran APP

Ghaziabad Lok Sabha Seat: पहला नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी ने किया, जल्‍द ही BJP-कांग्रेस उम्‍मीदवार भरेंगे पर्चा

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर जारी नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। नामांकन दाखिल करने और नामांकन पत्र खरीदने के लिए आने वालों को कई जगह तलाशी के बीच से गुजरना पड़ा। गाजियाबाद संसदीय सीट पर पहला नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नत्थू सिंह ने किया। इसके अलावा कांग्रेस और भाजपा के अलावा कुल 12 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे।

By Prateek Jain Edited By: Prateek Jain Published: Sun, 31 Mar 2024 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2024 04:00 AM (IST)
कलक्ट्रेट स्थित नामांकन केंद्र पर नामांकन भरते गाजियाबाद लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी नत्थू सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी नामांकन प्रक्रिया के दौरान कलक्ट्रेट परिसर में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। नामांकन दाखिल करने और नामांकन पत्र खरीदने के लिए आने वालों को कई जगह तलाशी के बीच से गुजरना पड़ा।

गाजियाबाद संसदीय सीट पर पहला नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नत्थू सिंह ने किया। इसके अलावा कांग्रेस और भाजपा के अलावा कुल 12 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे। कलक्ट्रेट परिसर में नामांकन कक्ष के लिए सुबह 11 बजे से पहले ही नामांकन पत्र खरीदने के लिए एक के बाद एक प्रत्याशियों के आवाजाही लगी रही।

इस बीच दोपहर करीब दो बजे नामांकन के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नत्थू सिंह अपने प्रस्तावक व अधिवक्ता समेत कुल पांच लोगों के साथ पहुंचे। उन्होंने नामांकन करने के बाद चुनाव में अपनी प्राथमिकताएं गिनाई।

इसके साथ ही दूसरे दिन नामांकन पत्रों की खरीद के लिए जमकर बिक्री हुई। भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के अलावा कांग्रेस की डाॅली शर्मा और एक अन्य नरेंद्र सिंह के अलावा कुल 12 प्रत्याशियों में एक अन्य निर्दलीय ने भी नामांकन पत्र खरीदा। पहले दिन चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदे थे।

डॉली शर्मा एक अप्रैल और अतुल तीन अप्रैल को करेंगे नामांकन

राजनीतिक दलों की ओर से शनिवार को नामांकन पत्रों की खरीद के बाद अब नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रमुख राजनीतिक दलों में आइएनडीआइए गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डाॅली शर्मा एक अप्रैल को सुबह 10.30 बजे नवयुग मार्केट स्थित डा. भीमराव अंबेड़कर पार्क में गठबंधन नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ एकत्रित होंगी।

इसके बाद वह नामांकन करेंगी। वहीं भाजपा व रालोद के संयुक्त प्रत्याशी अतुल गर्ग तीन अप्रैल को पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ रामलीला मैदान घंटाघर में सुबह आठ बजे हवन के बाद नामांकन के लिए कलक्ट्रेट पहुंचेंगे।

नामांकन पत्र खरीदने वाले प्रत्याशी

  1. अतुल गर्ग, भाजपा
  2. डाॅली शर्मा, कांग्रेस
  3. आनंद कुमार, राष्ट्र निर्माण पार्टी
  4. कुलभूषण त्यागी, सम्राट महिर भोज पार्टी
  5. अवधेश कुमार, सुखी समाज पार्टी
  6. ललित मोहन त्यागी, सनातन संस्कृति रक्षा दल
  7. नरेंद्र सिंह, कांग्रेस
  8. वेद सिंह, बहुजन मुक्ति पार्टी
  9. वीरेंद्र कुमार, पब्लिक पालिटिकल पार्टी
  10. जगनेश कुमार, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी
  11. अंशुल गुप्ता, राष्ट्रीय जन कर्मठ पार्टी
  12. मिथुन जैसवाल, निर्दलीय

बैरिकेडिंग के बीच फरियादी तलाशते रहे रास्ता

कलक्ट्रेट परिसर में जिला मजिस्ट्रेट कक्ष में नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही नामांकन पत्रों की बिक्री हो रही है। इसके लिए कलक्ट्रेट और विकास भवन परिसर को छावनी में तब्दील किया गया है।

वहीं, दोनों परिसर में बैरिकेडिंग अफसरों के दफ्तर तक पहुंचने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया। इससे जिले भर से समस्याएं लेकर आने वाले लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। लोग बैरिकेडिंग से बंद रास्तों के बीच कार्यालयों तक जाने के रास्ते तलाशते नजर आए।

यह भी पढ़ें -

Lok Sabha Election: नाम वापसी के बाद पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर तस्वीर साफ, मैदान में अब 80 उम्मीदवार

UP News: ओपी राजभर ने मुख्तार को बताया 'गरीबों का मसीहा', योगी सरकार के मंत्री ने अब्बास अंसारी को क्यों दिया टिकट बताई वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.