Move to Jagran APP

Ghaziabad: मुंबई में रियल एस्टेट में निवेश के नाम पर 1.55 करोड़ ठगे, कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

मुंबई में रियल एस्टेट में निवेश के नाम पर व्यापारी से 1.55 करोड़ रुपये ठग लिए। पीड़ित की याचिका पर कोर्ट के आदेश के बाद थाना कविनगर में व्यापारी के परिचित व रियल एस्टेट कंपनी के तीन निदेशकों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

By Ayush GangwarEdited By: Shyamji TiwariThu, 25 May 2023 08:27 PM (IST)
Ghaziabad: मुंबई में रियल एस्टेट में निवेश के नाम पर 1.55 करोड़ ठगे, कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज
मुंबई में रियल एस्टेट में निवेश के नाम पर 1.55 करोड़ ठगे,

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मुंबई में रियल एस्टेट में निवेश के नाम पर व्यापारी से 1.55 करोड़ रुपये ठग लिए। पीड़ित की याचिका पर कोर्ट के आदेश के बाद थाना कविनगर में व्यापारी के परिचित व रियल एस्टेट कंपनी के तीन निदेशकों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

राजनगर में रहने वाले पुनीत देव गुप्ता ने बताया कि मुंबई में रहने वाले राजीव अग्रवाल से उनके काफी पुराने व्यापारिक संबंध हैं। राजीव ने साल 2017 में बताया कि उनके परिचित अजय अरोड़ा, हरमेश अरोड़ा व अनिल अरोड़ा की कंपनी मैसर्स एनआइबीआर लिमिटेड, जो सोने के सिक्के बनाती है, वह मुंबई में एक प्रोजेक्ट लेकर आ रही है।

इसमें स्पेस बुक करने पर 1.8 प्रतिशत मासिक रिटर्न के साथ दिसंबर 2021 में संपत्ति भी मिल जाएगी। उन्होंने डेढ़ हजार स्क्वायर फीट जगह बुक कर कंपनी को 1.55 करोड़ रुपये दिए। साथ ही राजीव उनके घर से भी 50 लाख रुपये नकद ले गया था। कुछ समय के लिए रिटर्न दिया और संपत्ति का बैनामा भी नहीं किया। राजीव डील के जो फर्जी दस्तावेज बनाए थे, वे भी विश्वास दिखाकर ले लिए थे।

इसके अलावा विजयनगर के मनोज कुमार की याचिका पर कोर्ट के आदेश के बाद थाना विजयनगर पुलिस ने मोदीनगर के हेमंत व उनकी पत्नी अनीता तोमर के खिलाफ प्लाट का बैनामा करने के नाम पर 15.30 लाख रुपये हड़पने के आरोप में केस दर्ज किया है। मनोज के मुताबिक दोनों उनके जानकार हैं और मोदीनगर में 200 वर्ग गज प्लाट का बैनामा उनके नाम करने का झांसा दे घर से रुपये ले गए थे। पैसे वापस मांगने पर मारपीट कर हत्या की धमकी देने का भी आरोप लगाया है।