Move to Jagran APP

जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नए डीएम ने किया टीम-9 का गठन, जानिए क्या होंगी इनकी जिम्मेदारियां, कौन-कौन है शामिल

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नवनियुक्त डीएम राकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को टीम-9 का गठन करते हुए उनके बीच कार्यों का आवंटन करने के साथ जरूरी निर्देश दिए। टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से संपन्न कराने व टीके की आपूर्ति सुनिश्चित करने समेत अन्य काम देखेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 01:23 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 01:23 PM (IST)
जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नए डीएम ने किया टीम-9 का गठन, जानिए क्या होंगी इनकी जिम्मेदारियां, कौन-कौन है शामिल
वरिष्ठ अफसरों को प्रत्येक टीम का अध्यक्ष व अधीनस्थ अफसरों को सदस्य बनाया।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नवनियुक्त डीएम राकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को टीम-9 का गठन करते हुए उनके बीच कार्यों का आवंटन करने के साथ जरूरी निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास, उपायुक्त उद्योग वीरेंद्र कुमार, एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट विपिन कुमार, एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल व नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर को टीम-9 का अध्यक्ष बनाया गया है।

loksabha election banner

एडीएम वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव दो टीम का अध्यक्ष बनाया गया है। मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल के नेतृत्व वाली टीम सरकारी व निजी अस्पतालों में आइसीयू व ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। वह सभी चिकित्सालयों में मेन पावर की व्यवस्था सुनिश्चित करेगी व जनपद में चल रहे टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से संपन्न कराने व आवश्यक संख्या में टीके की आपूर्ति सुनिश्चित करने समेत अन्य काम देखेगी। एडीएम वित्त एवं राजस्व के नेतृत्व वाली टीम जिले में एंबुलेंस की सेवाओं का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करेगी व इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम में व्यवस्था की नियमित रूप से समीक्षा करेगी।

इसके अलावा सभी आवश्यक दवाइयों के अतिरिक्त रेमडेसिविर व ब्लैक फंगस में इस्तेमाल होने पर इंजेक्शन समेत क्वारंटाइन की सुचारू व्यवस्था व मेडिकल किट की व्यवस्था कराना व इसकी नियमित समीक्षा करेगी। इसके अलावा एडीएम वित्त एवं राजस्व की अध्यक्षता में बनी दूसरी कमेटी गेहूं क्रय की सुचारू व्यवस्था, किसानों को गेहूं के मूल्य का समय पर भुगतान, गो आश्रय स्थलों में भूसे व चारे की उचित व्यवस्था और किसानों को समय पर खाद, बीज आदि दिलाने की व्यवस्था करेगी। एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता के नेतृत्व में गठित टीम का काम महत्वपूर्ण मुद्दों पर शासन से समन्वय स्थापित करने, जिला स्तर पर किए जा रहे प्रयासों से शासन का अवगत कराने व शासन के सभी पत्रों का तत्काल जवाब भेजना होगा।

उपायुक्त उद्योग वीरेंद्र कुमार नेतृत्व में बनी टीम बंदी के दिनों को छोड़कर जिले की सभी औद्योगिक इकाइयों का संचालन सुनिश्चित करेगी। एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में बनी टीम जिले में आक्सीजन की सुमचित व समय से व्यवस्था करना व इस संबंध में शासन व अन्य राज्यों व आपूर्तिकर्ताओं एवं ट्रांसपोर्टरों से समन्वय स्थापित करना होगा। एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल के नेतृत्व में टीम कंटेनमेंट जोन में प्रभावी व्यवस्था कराने के साथ पूरे जिले में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करेगी। साप्ताहिक बंदी के आदेश का कड़ाई से पालन कराएगी। इसी तरह अन्य टीमों को अलग-अलग काम दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.