इंदिरापुरम, जेएनएन। अगले माह से गाजियाबाद और नोएडा के बीच का सफर आसान होने जा रहा है। यूपी गेट से डासना तक के छह कटों को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) पूरी तरह बंद देगा। यूपी गेट से डासना के बीच बनाए जा रहे पांच अंडरपास अगले माह पूरी तरह से चालू हो जाएंगे।

एनएचएआइ अंडरपास से ट्रैफिक का संचालन होगा जिससे लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी। इसके बाद सीआइएसएफ अंडरपास और छिजारसी कट के आगे खोले गए यू टर्न से ट्रैफिक संचालन होगा। यूपी गेट से डासना तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के दूसरे चरण का काम पूरा होने को है।

19.2 किलोमीटर के इस पैच पर एनएचएआइ 13 अंडरपास बना रहा है। इनमें से ज्यादातर अंडरपास का काम लगभग पूरा हो चुका है। इंदिरापुरम के साईं मंदिर, काला पत्थर, गौड़ चौराहा, शिप्रा मॉल और सीआइएसएफ कट के पास बने अंडरपासों को अगले माह पूरी तरह खोल दिया जाएगा।

वर्तमान में सीआइएसएफ, शिप्रा मॉल और काला पत्थर के पास बने अंडरपासों के एक हिस्से को खोला गया है। इनके खुलने से नोएडा से इंदिरापुरम आने वाले वाहन अंडरपास के रास्ते आ सकेंगे। इन्हें जाम से नहीं जूझना होगा।

यूपी गेट से डासना के बीच का काम तेजी से चल रहा है। इसी कड़ी में हाईवे पर बने विभिन्न कटों को पूरी तरह बंद किया जा रहा है। अगले माह से सभी अंडरपास से ट्रैफिक गुजारा जाएगा। लोगों को कटों पर लगने वाले जाम से निजात मिल जाएगी।

मुदित गर्ग, उप महाप्रबंधक, एनएचएआइ

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप