गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। हिंदू बनकर मसूरी के इकला स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में घुसे आस मोहम्मद की पुलिस को पांच दिन की कस्टडी मिल गई है। शनिवार को ही एडीजी जोन मेरठ राजीव सभरवाल के आदेश पर एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा के नेतृत्व में इस मामले की गहन छानबीन के लिए विशेष जांच दल (SIT) गठित कर दिया गया है।

इसके साथ ही दैनिक जागरण की पांच और छह अक्टूबर को प्रकाशित खबरों पर मुहर भी लग गई, जिनमें दैनिक जागरण ने पहले ही बता दिया था कि आस मोहम्मद हैदराबाद से ट्रेनिंग लेकर लव जिहाद की साजिश से जुड़ा था और उसने गौतमबुद्धनगर की एक युवती को भी लव जिहाद का शिकार बनाया था।

ये भी पढ़ें- Delhi NCR Traffic: ट्रैफिक पुलिस ने इन जगहों से न जाने की दी सलाह, जलभराव से DND सहित कई इलाकों में भारी जाम

कई राज से उठेगा पर्दा

आस मोहम्मद दो अक्टूबर की रात को समीर नाम से मंदिर में घुसा था और तलाशी में उससे विदेशी पिस्टल व चाकू समेत अन्य चीजें मिली थीं। अभी तक की जांच में सामने आया है कि वह जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि की हत्या के इरादे से आया था। पुलिस की छानबीन में आस मोहम्मद के लव जिहाद में लिप्त होने की पुष्टि हो चुकी है।

सनसनीखेज बातें सामने आने के कारण ही उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए याचिका डाली गई थी, जिसे मंजूरी मिलते ही पांच दिन की रिमांड पर पुलिस ने आस मोहम्मद को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

शनिवार को आस मोहम्मद से पूछताछ में पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली हैं। रविवार से पुलिस उसे हर उस ठिकाने पर लेकर जाएगी, जहां-जहां वह सक्रिय रहा है। पांच दिन की रिमांड के दौरान कई राज से पर्दा उठेगा।

ये भी पढ़ें- Milk Purity Survey: दिल्ली NCR में हर दूसरा परिवार पी रहा मिलावटी दूध, सर्वे रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे

विशेष दल करेगा छानबीन

डकैती के बाद शनिवार शाम एडीजी राजीव सभरवाल जिले में पहुंचे और अधिकारियों संग बैठक कर इस मामले की समीक्षा की। अभी तक की विवेचना देखने के बाद उन्होंने कहा कि मामले की तह तक पहुंचने के लिए एसआइटी की जरूरत है, जिसके बाद एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में सीओ क्राइम अंशु जैन, दो इंस्पेक्टर और एक हेड कांस्टेबल को शामिल कर एसआइटी गठित की गई।

एडीजी ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इसमें हर बिंदु की तह तक जाने की जरूरत है। उन्होंने रिमांड के दौरान आस मोहम्मद से हर सवाल का जवाब हासिल करने के निर्देश दिए।

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट