Move to Jagran APP

यूपी के अस्पताल में नर्सों के सामने अश्लील हरकत कर रहे थे तब्लीगी जमात के लोग, FIR दर्ज

Delhi Nizamuddin Markaz आरोप है कि इन्होंने मेडिकल स्टाफ के साथ अश्लीलता हरकतें कीं। इस बाबत जिला अस्पताल के सीएमएस रविंद्र सिंह राणा ने नगर कोतवाल विष्णु कौशिक को पत्र लिखा था।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:34 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 08:27 AM (IST)
यूपी के अस्पताल में नर्सों के सामने अश्लील हरकत कर रहे थे तब्लीगी जमात के लोग, FIR दर्ज
यूपी के अस्पताल में नर्सों के सामने अश्लील हरकत कर रहे थे तब्लीगी जमात के लोग, FIR दर्ज

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता/एजेंसी। Delhi Nizamuddin Markaz: गाजियाबाद पुलिस ने ताजा घटनाक्रम के मद्देनजर तब्लीगी जमात के उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जो बृहस्पतिवार को एमएमजी जिला अस्पताल में नर्सों को अश्लील इशारे और आपत्तिजनक हरकत करते हुए पाए गए थे।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि दक्षिण दिल्ली के तब्लीगी मरकज में शामिल हुए लोगों को गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी गाजियाबाद के रहने वाले हैं। दरअसल, गाजियाबाद के इन लोगों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखने के साथ कुछ लोगों को क्वारंटाइन में भी रखा गया है। 

इन पर आरोप है कि इन्होंने मेडिकल स्टाफ के साथ अश्लीलता हरकतें की है। इस बाबत जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. रविंद्र सिंह राणा ने नगर कोतवाल विष्णु कौशिक को पत्र लिखा था कि जमाती बिना पैंट के वार्ड में घूमते हैं। ऐसी स्थिति में उनका इलाज संभव नहीं हो पा रहा है।

बीड़ी-सिगरेट मांग रहे थे जमाती

इन लोगों की देखभाल के लिए जिला अस्पताल में तैनात नर्सों कहना है कि जमाती उनसे बीड़ी-सिगरेट की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं, वह सारी मर्यादाएं लांघते हुए अश्लील इशारे कर आपत्तिजनक गाने तेज आवाज में बजाते रहे हैं। जाहिर है कि इससे अन्य मरीजों को भी परेशानी हो रही है। 

सीएमएस का आरोप है कि नर्सों के सामने ही जमाती कपड़े बदलना शुरू कर देते हैं। बिना पैंट के वार्ड में घूमते रहते हैं। गंदे गाने सुन रहे हैं। हद तो तब हो जाती है, जब ये स्टाफ नर्स व कर्मचारियों से बीड़ी-सिगरेट मांगते हैं। महिला कर्मचारियों को अश्लील इशारे कर रहे हैं। 

सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता के मुताबिक, बृहस्पतिवार शाम को  निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में शामिल हुए गाजियाबाद के 177 लोगों को तलाशा गया था। इनमें पांच दिल्ली में और एक बरेली में भर्ती कराया गया है।

इसी के साथ पांच जमाती एमएमजी अस्पताल, छह संयुक्त जिला चिकित्सालय, सूर्या अस्पताल व आरकेजीआइटी में 35-35 और सुंदरदीप आयुर्वेदिक अस्पताल में 90 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। 

एसपी क्राइम प्रकाश कुमार ने बताया कि जमातियों को पांच स्थानों पर क्वारंटाइन कराया गया है। सभी जगह की सुरक्षा की जिम्मेदारी संबंधित एसएचओ की है। निर्देश देकर यहां स्थायी रूप से फोर्स की तैनाती की गई है। सुंदरदीप पर एक दारोगा व दो सिपाही तैनात हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.