Move to Jagran APP

मोबाइल छीनकर भाग रहे लुटेरों को युवती ने सिखाया सबक, बहादुरी के कायल हुए लोग ghaziabad News

मोबाइल पर बात करते हुए जा रही दो लड़कियों से फोन छीनना दो युवकों को महंगा पड़ गया। लड़की ने बहादुरी दिखाते हुए लुटेरों को पकड़ लिया। जिसके बाद लोगों ने जमकर धुनाई की।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 10:22 PM (IST)
मोबाइल छीनकर भाग रहे लुटेरों को युवती ने सिखाया सबक, बहादुरी के कायल हुए लोग  ghaziabad News
मोबाइल छीनकर भाग रहे लुटेरों को युवती ने सिखाया सबक, बहादुरी के कायल हुए लोग ghaziabad News

गाजियाबाद, जेएनएन। जयपुरिया मॉल, इंदिरापुरम के सामने रविवार दोपहर शांति गोपाल अस्पताल की रिसेप्शनिस्ट ने बहादुरी दिखाते हुए मोबाइल लुटने से बचा लिया। घायल होने के बावजूद सहकर्मी व राहगीरों की मदद से दोनों लुटेरों को दबोच लिया।

loksabha election banner

मौके पर पहुंची पुलिस ने लुटेरों को इंदिरापुरम थाना ले जाने के लिए ईको वैन रुकवाई। सिपाही ने जैसे ही एक लुटेरे को वैन में बैठाया, चालक ने रफ्तार बढ़ा दी। सिपाही खिड़की से लटक गया और 50 मीटर तक घसीटते हुए चला गया। वैन चालक लुटेरे को लेकर फरार हो गया। घायल रिसेप्शनिस्ट और सिपाही को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पकड़े गए लुटेरे से पूछताछ की जा रही है।

ड्यूटी खत्म कर सहकर्मी के साथ निकली थी रिसेप्शनिस्ट

गौतमबुद्ध नगर के तिगड़ी की रहने वाली नसरीन ( उम्र 22 वर्ष) यहां शांति गोपाल अस्पताल, अहिंसा खंड - दो के रेडियोलॉजी विभाग में रिसेप्शनिस्ट के पद पर तैनात हैं। रविवार दोपहर दो बजे वह ड्यूटी खत्म कर सहकर्मी आशा निवासी विजय नगर के साथ घर जाने के लिए पैदल ही निकलीं। मोबाइल पर बात करते हुए वह जयपुरिया मॉल के सामने सीआइएसएफ रोड पर पैदल ही चलने लगीं। इस बीच स्कूटी सवार दो लुटेरों ने उनका मोबाइल लूटने का प्रयास किया। उन्होंने लुटेरे का हाथ पकड़ लिया। 

लुटेरों को सिखाया सबक

स्कूटी चला रहे लुटेरे ने स्पीड बढ़ा दी लेकिन नसरीन ने हिम्मत नहीं हारी। नसरीन घसीटती रही लेकिन लुटेरे का हाथ नहीं छोड़ा। इससे अनियंत्रित होकर स्कूटी गिर गई। नसरीन और आशा ने शोर मचाया। राहगीरों और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों लुटेरों को पकड़ लिया। लोगों ने लुटेरों की पिटाई शुरू कर दी। घसीटने से नसरीन घायल हो गई। लुटेरे के पास से उनका मोबाइल बरामद हुआ। नसरीन को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर है।

एक लुटेरा हुआ फरार, सिपाही घायल

जयपुरिया मॉल की ओर गुजर रहे डायल -100 मोटर साइकिल सवार सिपाही पवन कुमार और होमगार्ड राजीव कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दोनों लुटेरों को हिरासत में ले लिया। लुटेरों को इंदिरापुरम थाना पहुंचाने के लिए एक ईको वैन को रुकवाई। सिपाही पवन कुमार ने एक लुटेरे को वैन में बैठाया। इस बीच वैन चालक ने

स्पीड बढ़ा दी। पवन वैन के दरवाजे की खिड़की से लटक कर उसे रोकने का प्रयास किया। वह करीब 50 मीटर तक सड़क पर घसीटते चले गए। वैन चालक की स्पीड कम नहीं हुई और वह गिर गए। वैन चालक लुटेरे को लेकर फरार हो गया। घसीटने से पवन को काफी चोटें आईं। उन्हें उपचार के लिए शांति गोपाल  अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वैन चालक की भूमिका संदिग्ध

वहीं, दूसरे लुटेरे को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। लुटेरों की स्कूटी पुलिस के कब्जे में है। पुलिस संदिग्ध मान रही है वैन चालक की भूमिका घटना की सूचना पर इंदिरापुरम थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की। पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस वैन चालक की भूमिका को संदिग्ध मान रही है। पुलिस वैन व चालक का विवरण खंगाल रही है। 

यह भी पढ़ेंः हरियाणा-राजस्थान के नामी पपला गैंग के बदमाशों की कच्छा-बनियान में एसपी ने कराई परेड

सहायक पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने बताया कि घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की है। पकड़े गए लुटेरे से पूछताछ की जा रही है। घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। फरार लुटेरे और वैन चालक को पकड़ने के लिए टीम लगाई गई है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.