Move to Jagran APP

Ghaziabad Crime News: चाैकी इंचार्ज ने चोरी को फर्जी बताया, भाजपाइयों ने घेरी चौकी

चौकी प्रभारी उदयवीर ने चोरी की इस घटना को संदिग्ध बताया था। पुलिस अभी तक चोरों का सुराग नहीं लगा सकी है। इससे लोगों में आक्रोश है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 02:21 PM (IST)
Ghaziabad Crime News: चाैकी इंचार्ज ने चोरी को फर्जी बताया, भाजपाइयों ने घेरी चौकी

गाजियाबाद [धनंजय वर्मा]। इंदिरापुरम की अभय खंड चौकी का भाजपा कार्यकर्ताओं व लोगों ने शुक्रवार को घेराव कर प्रदर्शन किया और चौकी प्रभारी को हटाने की मांग की। आरोप है कि बदमाशों ने 28 जुलाई की रात चौकी के पास न्याय खंड एक में प्रमोद तिवारी के परिवार को बेहोश कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। इस दौरान परिवार घर के अंदर सो रहा था। चौकी प्रभारी उदयवीर ने इस घटना को संदिग्ध बताया था। पुलिस अभी तक चोरों का सुराग नहीं लगा सकी है। इससे लोगों में आक्रोश है।

loksabha election banner

घटनाक्रम के मुताबिक, 28 जुलाई की रात प्रमोद तिवारी के दरवाजे की जाली काटकर चोर अंदर से घुस गए। इसके बाद प्रमोद, उनकी पत्नी और बेटी को बेहोश कर  छह लाख रुपये के गहने और 65 हजार रुपये चोरी कर ले गए। 29 की सुबह पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। चौकी प्रभारी से घटना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि परिवार अंदर सो रहा था चोरी कैसे हो सकती है। उन्हें घटना संदिग्ध लग रही थी।

वहीं, अन्य घटना में न्याय खंड एक में ही अंशुल कटियार के घर से 53 सौ रुपये और दो मोबाइल चोरी कर ले गए। इसके अलावा चोरों ने सुमित, विवेक और रंजीत के घर की भी कुंडी काट दी, लेकिन यहां चोरी नहीं कर सके। 

चौकी घेर की नारेबाजी

पीड़ित प्रमोद का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से एक संदिग्ध को पुलिस ने पकड़ा। कुछ अन्य नाम भी मिले थे। पुलिस ने कार्रवाई करने में देरी की। इससे अन्य आरोपित फरार हो गए। पुलिस ने मामले में लापरवाही बरती। प्रमोद का कहना है कि घर के पास पार्क में घर से चोरी हुआ एक बैग, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज बरामद हो गए थे। घर में चोरी के बाद से उनकी पत्नी रीना सदमे में हैं। बुधवार रात रीना को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस का कार्यप्रणाली से गुस्साए लोगों ने बृहस्पतिवार को चौकी का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। लोगों ने चौकी प्रभारी को हटाने की भी मांग की। इस दौरान बीजेपी इंदिरापुरम मंडल अध्यक्ष अजय शुक्ला, महामंत्री उमा शंकर तोमर, उपाध्यक्ष दिनेश सिंह, कृपा प्रवत, सागर रावत, महेश नेगी, लक्ष्मी, आशा, सरिता, विमला देवी, हरमीत बक्सी, गीता भट्ट, सुनीता भारद्वाज, आरएसएस के पदाधिकारी अविनाश, रमेश, विनोद, उमेश, विमेलश, दिनेश गोला समेत सवा सौ लोग मौजूद रहे।

निवासी की मीना रानी का कहना है कि लोग आपने घरों में सुरक्षित नहीं है। लोगों को बेहोश कर चोर पूरा घर साफ कर दे रहे हैं। अपनी नाकामी छिपाने के लिए पुलिस घटना को संदिग्ध पता रही है। वह घर में अब अंदर से ताला बंद कर सोती हैं। 

हरीश (कराकोटी) का कहना है कि चौकी प्रभारी शाम होते ही चौराहे पर खड़े होकर आमजन का कोविड के नाम पर चालान काटने लगते है। वहीं, घर में सो रहे परिवार को बेहोश कर चोर लाखों का माल उड़ा ले जा रहे हैं। यहां पुलिस नहीं दिखती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.