Move to Jagran APP

UP Nikay Chunav: लोनी में भाजपा ने पुष्पा को बनाया चेयरमैन प्रत्याशी, SP ने हसीना इदरीसी को उतारा मैदान में

UP Nagar Nikay Chunav 2023 लोनी में निवर्तमान चेयरमैन रंजीता धामा को रालोद ने हसीना इदरीसी को सपा ने प्रत्याशी बनाकर चुनाव के मैदान में उतारा है। बसपा से बसपा नेता असद अली मुखिया की पत्नी महरीन और कांग्रेस ने शकील अहमद की पत्नी बानो को प्रत्याशी बनाया है।

By Abhishek SinghEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 25 Apr 2023 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2023 08:19 AM (IST)
UP Nikay Chunav: लोनी में भाजपा ने पुष्पा को बनाया चेयरमैन प्रत्याशी

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता।  UP Nagar Nikay Chunav 2023 : नगर पालिका परिषद लोनी में चेयरमैन पद पर भाजपा ने सोमवार दोपहर को सतपाल प्रधान की पत्नी पुष्पा को प्रत्याशी घोषित किया है। सतपाल प्रधान लंबे समय से भाजपा से जुड़े रहे हैं। लोनी में निवर्तमान चेयरमैन रंजीता धामा को रालोद ने, हसीना इदरीसी को सपा ने प्रत्याशी बनाकर चुनाव के मैदान में उतारा है।

loksabha election banner

बसपा से बसपा नेता असद अली मुखिया की पत्नी महरीन और कांग्रेस ने शकील अहमद की पत्नी बानो को प्रत्याशी बनाया है। लोनी में भाजपा ने सबसे आखिरी में प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर प्रत्याशी उतारने को लेकर दो जनप्रतिनिधि आमने-सामने आ गए थे। अंदरखाने दोनों एक-दूसरे के समर्थित प्रत्याशी का विरोध कर रहे थे, जिस कारण पार्टी को इस सीट पर प्रत्याशी उतारने में देरी हुई है।

नामांकन में ही खुल गई गठबंधन की गांठ, सपा-रालोद आमने-सामने

यूपी निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन का दावा दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व द्वारा किया जाता है। गाजियाबाद में नामांकन के दौरान ही गठबंधन की गांठ खुल गई है। नगर पालिका परिषद लोनी के बाद अब नगर पालिका परिषद मोदीनगर और नगर पंचायत पतला में भी समाजवादी पार्टी और रालोद के प्रत्याशी आमने-सामने आ गए हैं।

नगर पालिका परिषद मोदीनगर में रालोद के विनोद गौतम ने पहले ही नामांकन कर दिया था, इस सीट पर सोमवार को सपा के कृष्णपाल ने नामांकन कर दिया है। अब दोनों प्रत्याशी आमने-सामने हैं। नगर पंचायत पतला में रालोद की रीता चौधरी भी पहले नामांकन कर चुकी थीं, सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन सपा की राकेश चौधरी ने अपना नामांकन कर सियासी मैदान में उनको चुनौती दे दी है। इससे पहले नगर पालिका परिषद लोनी में रालोद से रंजीता धामा ने नामांकन किया था।

इस सीट पर बाद में सपा नेता उम्मेद पहलवान की पत्नी हसीना इदरीसी ने नामांकन कर दिया। जबकि यह तीनों सीट ही सपा-रालोद के बीच सीटों के बंटवारे में रालोद के खाते में दी गई थी। अब दोनों दलों के प्रत्याशियों का आमने-सामने होना गठबंधन के लिए अच्छा संकेत नही है, इसका असर चुनाव पर भी पड़ेगा। लोनी, पतला और मोदीनगर की तरह गाजियाबाद शहर के कई वार्डों में भी सपा-रालोद के प्रत्याशी आमने-सामने हैं।

रालोद जिलाध्यक्ष अमित त्यागी सरना ने कहा कि सीटों के बंटवारे में लोनी, पतला, मोदीनगर की सीट रालोद के खाते में आई है। रालोद ने प्रत्याशी उतारे हैं, सपा द्वारा भी इन सीट पर प्रत्याशी उतारे जाने की सूचना है। उनसे प्रत्याशियों का नामांकन वापस लेने के लिए कहा जाएगा।

सपा जिलाध्यक्ष फैसल हुसैन ने कहा कि टिकट जिला स्तर से नहीं हुए हैं, मोदीनगर में सपा से प्रत्याशी के नामांकन की सूचना मिली है। इस संबंध में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को जानकारी दी गई है। पतला में प्रत्याशी के नामांकन के बारे में जानकारी की जा रही है। उम्मीद है कि नामांकन वापसी की तिथि तक सब ठीक हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.