हापुड़ [गौरव शर्मा]। आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे पिलखुवा के एनएच-9 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर दो हमलावरों ने पांच राउंड फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी। वारदात के बाद ओवैसी दूसरी कार में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा

वारदात को लेकर कार्यकर्ताओं ने टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया। हमलावर गौतमबुद्धनगर जनपद निवासी सचिन व सहारनपुर निवासी शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिए हैं। आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बृहस्पतिवार को असदुद्दीन ओवैसी जनपद मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार करने के बाद देर शाम काफिले के साथ कार में सवार होकर दिल्ली के लिए लौट रहे थे। ओवैसी के साथ कार में पार्टी के कुछ अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

काफिले में पांच अन्य कार भी शामिल थीं। राष्ट्रीय राजमार्ग-9 (पूर्व में 24) पर स्थित पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा पर पहुंचने पर हथियारों से लैस दो हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए एक हमलावर को कार से टक्कर मार दी। जिसके बाद हमलावर भागने लगा लेकिन, समर्थकों ने एक आरोपित को दबोच लिया।

हमलावर के पास से एक पिस्टल व छह कारतूस बरामद हुए हैं। सूचना पर मेरठ रेंज के आइजी प्रवीन कुमार, डीएम हापुड़ अनुज सिंह और एसपी दीपक भूकर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ओवैसी की कार के चालक और काफिले में शामिल अन्य लोगों से पूछताछ की।

टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में भी हमलावर कैद हो गए। आनन फानन में पांच टीमों का गठन कर फरार आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने फरार दूसरे हमलावर को भी देर रात पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। आइजी ने बताया कि हमलावर जनपद गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर थाना क्षेत्र के गांव दुरयाई निवासी सचिन और जनपद सहारनपुर क्षेत्र सपाला निवासी शुभम हैं।

यह भी पढ़ेंः मतदाताओं के सामने रो दिए सपा प्रत्याशी और उनकी पत्नी, 'बहुत हार चुका हूं..अब हिम्मत नहीं', वीडियो वायरल

Edited By: Prateek Kumar