Move to Jagran APP

Air Force Day: वायु सेना प्रमुख ने कहा- हम किसी भी परिस्थिति के लिए हमेशा तैयार हैं

गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना प्रमुख ने कहा कि बीता एक साल वायुसेना के लिए गौरवशाली रहा है। बालाकोट एयर स्ट्राइक ने दुनिया को वायुसेना की ताकत से रूबरू करवाया है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 10:15 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 10:15 AM (IST)
Air Force Day: वायु सेना प्रमुख ने कहा- हम किसी भी परिस्थिति के लिए हमेशा तैयार हैं
Air Force Day: वायु सेना प्रमुख ने कहा- हम किसी भी परिस्थिति के लिए हमेशा तैयार हैं

गाजियाबाद [सौरभ पांडेय]। भारतीय वायुसेना भविष्य की चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार है। यही कारण है को वायुसेना अब बायो फ्यूल एयरक्राफ्ट को विकसित करने की तैयारियों में जुटी है। साथ ही मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए भारतीय फर्मों को प्राथमिकता दी जाएगी। यह बातें वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने वायुसेना की 87 वीं वर्षगांठ के अवसर पर गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में कहीं। वायुसेना दिवस समारोह में वायुसैनिकों ने उन्हें सलामी दी।

loksabha election banner

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि बीता एक साल वायुसेना के लिए गौरवशाली रहा है। बालाकोट एयर स्ट्राइक ने दुनिया को भारतीय वायुसेना की ताकत से रूबरू करवाया है। वायुसेना ने दिखा दिया कि वह किसी भी परिस्थिति के लिए हमेशा तैयार है।

उन्होंने कहा कि अब समय है भविष्य की ओर देखने का। ऐसे में वायुसेना बायो फ्यूल एयरक्राफ्ट कप विकसित करने का प्रयास कर रही है। इससे पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा। रोहिणी राडार, स्पाइडर राडार सिस्टम इंडिजिनस तकनीक का उदाहरण है। इसी तरह अब मेक इन इंडिया के तहत जल्द ही कई हल्के हेलिकॉप्टर और राडार विकसित किये जायेंगे। उन्होंने वायुसेना के जवानों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि देश की सुरक्षा में वायुसेना लगातार तैयार है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.