Move to Jagran APP

Suresh Raina: 18 साल बाद होम ग्राउंड पर सुरेश रैना ने चौके-छक्कों से जमाया रंग, खेली नाबाद 90 रन की पारी

Suresh Raina News मौका था नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ी एक्स लीजेंड्स क्रिकेट ट्राफी चैंपियनशिप का। इससे पहले वह इस मैदान में करीब 18 साल पहले रणजी ट्राफी में उत्तर प्रदेश की ओर से दिल्ली के खिलाफ खेले थे।

By Shahnawaz AliEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 23 Mar 2023 07:26 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 07:26 AM (IST)
Suresh Raina: 18 साल बाद होम ग्राउंड पर सुरेश रैना ने चौके-छक्कों से जमाया रंग, खेली नाबाद 90 रन की पारी
Suresh Raina: 18 साल बाद होम ग्राउंड पर सुरेश रैना ने चौके-छक्कों से जमाया रंग

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपने होम ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्के लगाते हुए नाबाद 90 रन की पारी खेली। मौका था नेहरू स्टेडियम में खिलाड़ी एक्स लीजेंड्स क्रिकेट ट्राफी चैंपियनशिप का। इससे पहले वह इस मैदान में करीब 18 साल पहले रणजी ट्राफी में उत्तर प्रदेश की ओर से दिल्ली के खिलाफ खेले थे।

loksabha election banner

गाजियाबाद जिले के मुरादनगर से क्रिकेट के ककहरे की शुरूआत करने वाले सुरेश रैना ने देश-दुनिया में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा। देश के सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले रैना बुधवार को नेहरू स्टेडियम में अपने होम ग्राउंड पर फिर पुरानी लय में दिखाई दिए।

इंदौर नाइट्स की कप्तानी कर रहे सुरेश रैना ने हरभजन सिंह की नागपुर निन्जाज के खिलाफ खेलते हुए 10 चौकों और चार छक्कों की मदद से 45 गेंद में अविजित 90 रन की शानदार पारी खेली। उनके साथ फिल मस्टर्ड ने 39 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की बदौलत 53 रन की मदद से टीम का स्कोर छह विकेट पर 209 रन तक पहुंचाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे नागपुर निंजाज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 198 रन ही बना सकी। रैना की इंदौर नाइट्स ने यह मैच 11 रन से जीत लिया। सुरेश रैना को नाबाद पारी की बदौलत मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। एक अरसे बाद होम ग्राउंड पर खेल रहे रैना का मौजूद क्रिकेट प्रेमियों ने उत्साहवर्धन किया।

चंड़ीगढ़ चैंप्स ने गुवाहाटी अवेंजर्स को सात विकेट से हराया

नेहरू स्टेडियम में खेले जा रहे खिलाड़ी एक्स लीजेंड्स क्रिकेट ट्राफी में पहला मैच युसूफ पठान की अगुवाई वाली गुवाहाटी एवेंजर्स और मोंटी पनेसर की चंड़ीगढ़ चैंप्स टीम के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए गुवाहाटी अवेंजर्स ने वीशु खत्री के 70, राहुल यादव के 47 और युसूफ पठान के नाबाद 30 रन की बदौलत पांच विकेट पर 180 रन बनाए। चंड़ीगढ़ चैंप्स के गेंदबाज प्रवीन कुमार ने चार ओवर में 36 रन देकर दो और मोंटी पनेसर ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंड़ीगढ़ चैंप्स के सलामी बल्लेबाज भानू सेठ ने 48 गेंद पर 130 रन की नाबाद पारी की बदौलत चंड़ीगढ़ चैंप्स को जीत की राह दिखाई। टीम की ओर से रोबिन बिष्ट ने 25 रन की पारी खेली और जीत के लिए जरूरी 182 रन का लक्ष्य 12.2 ओवर में मैच सात विकेट से जीत लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.