Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को हराने के लिए अर्थला के हज हाउस में बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

अर्थला में करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए हज हाउस में हज यात्रियों के ठहरने के लिए कई बड़े कमरे बनाए गए हैं जिसमें लोगों के रहने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 11:06 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 11:06 PM (IST)
कोरोना वायरस को हराने के लिए अर्थला के हज हाउस में बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर
कोरोना वायरस को हराने के लिए अर्थला के हज हाउस में बनेगा 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। चीन से कोरोना वायरस का संक्रमण कई देशों समेत अब भारत में भी पहुंच चुका है। वहीं, गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को हराने के लिए अर्थला स्थित हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। इस सेंटर में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा। बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन और अल्पसंख्यक बोर्ड के अधिकारियों ने आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए हज हाउस का निरीक्षण किया। तीन से चार दिनों में आइसोलेशन सेंटर बना दिया जाएगा।

loksabha election banner

अन्‍य लोग रहेंगे यहां से दूर

अर्थला में करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए हज हाउस में हज यात्रियों के ठहरने के लिए कई बड़े कमरे बनाए गए हैं, जिसमें लोगों के रहने के लिए सभी मूलभूत सुविधाएं हैं। हज हाउस के इन कमरों में आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा। जिसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा, जिससे वह अन्य लोगों से दूर रहें और यह वायरस किसी को संक्रमित न करें।

500 बेड का होगा आइसोलेशन सेंटर

अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. अमृता सिंह का कहना है कि हज हाउस में 500 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाया जाएगा। यहां जिला अस्पताल के डॉक्टर तैनात रहेंगे। बृहस्पतिवार को एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह, जल निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों ने हज हाउस में आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए निरीक्षण करने पहुंचे। तीन से चार दिन में आइसोलेशन सेंटर बना दिया जाएगा।

टोटी और मोटर चोरी

हज हाउस में बनाए गए कमरों में पानी की आपूर्ति के लिए मोटर और टोटियां लगाई गईं थी, जो चोरी हो चुकी हैं। अधिकारियों की मानें तो वर्ष 2018 में जब हज हाउस सील किया गया था, तभी यह चोरी हुई थी। जल्द ही मोटर और टोटियां लगा दी जाएंगी, जिससे मरीजों को सुविधा मिल सके।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.