गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। मेरठ रोड स्थित आरडी इंजीनियरिंग कालेज दुहाई में 26 मई को एक बड़ा रोजगार मेला आयोजित होगा। इसकी खास बात यह है कि इसमें तकनीकी अभ्यर्थियों के साथ ही गैर तकनीकी अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते हैं।

मेले में 20 से अधिक कंपनियां शामिल होंगी, जो विभिन्न पदों पर करीब डेढ़ हजार अभ्यर्थियों का चयन करेंगी। जिला सेवायोजन अधिकारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मेला सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगा।

मेले में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण के साथ ही आनलाइन आवेदन करना अनिवार्य है। मेले में अभ्यर्थी केवल अपने बायोडाटा की प्रति के साथ हिस्सा ले सकेंगे।

रोजगार मेले में कौन ले सकता है भाग

रोजगार मेले में हाईस्कूल से लेकर स्नातकोत्तर पास अभ्यर्थी जिनकी आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच हो वह भाग ले सकते है। कंपनियों द्वारा मैनेजर, कम्प्यूटर आपरेटर, टेली कालर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, सेल्स आफिसर, तकनीकी सहायक आदि पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

मुख्यमंत्री माटी कला योजना से खुली स्वरोजगार की राह

उधर, उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड द्वारा अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री माटी कला रोजगार योजना चलाई जा रही है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में माटी कला शिल्पकार जो मिट्टी से मूर्तियां, खिलौने, बर्तन आदि घरेलू उपयोग और कलात्मक वस्तुएं बनाते हैं।जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के माटी कला में टूलकिट व इलेक्टि्रक चाक आदि पर काम करने के इच्छुक 18 से 55 वर्ष तक की आयु वर्ग के पात्र व्यक्तियों से आफलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए सीधे जिला ग्रामोद्योग केंद्र से फार्म और जानकारी हासिल करके लाभांवित हो सकते हें।

Edited By: Abhishek Tiwari