Move to Jagran APP

रात को सीएमओ का सूची में नाम तो सुबह होते ही गायब

मदन पांचाल गाजियाबाद शनिवार को शुरू हुए टीकाकरण को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि प

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 08:33 PM (IST)
रात को सीएमओ का सूची में नाम तो सुबह होते ही गायब

मदन पांचाल, गाजियाबाद : शनिवार को शुरू हुए टीकाकरण को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि पहला टीका सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता लगवाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। महिला अस्पताल की सीएमएस डा. संगीता गोयल के नाम पहला टीका चला गया। तकनीकी खराबी कहें या कुछ और लेकिन यह हकीकत है कि रात को बनी सूची से सुबह होते-होते सीएमओ का नाम ही गायब हो गया। शुक्रवार देर रात को सीएमएस जिला महिला अस्पताल को जो सूची मिली थी उसमें सीएमओ का नाम शामिल था। शनिवार सुबह को पोर्टल से नाम गायब हो गया। पूछने पर सीएमओ ने बताया कि सूची में उनका नाम नहीं है। टीकाकरण शुरू हो गया और अफसर चारों केंद्रों पर निरीक्षण करते रहे। दोपहर को अचानक लखनऊ से फोन आते ही सीएमओ एनके गुप्ता सीधे टीकाकरण केंद्र की तरफ दौड़ते हैं। जिला महिला अस्पताल पहुंचकर सीएमओ ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। चर्चा है कि पहले अन्य लोगों को लगाए गए टीके का परिणाम देखा गया। परिणाम बेहतर आने पर स्वास्थ्य विभाग के कई अफसरों ने टीका लगवाया। इनमें एसीएमओ मुंशीलाल और बीएम सक्सैना शमिल है। खास बात यह है कि एसीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने सूची में नाम होने के बावजूद टीका नहीं लगवाया। उधर, सीएमओ डा. एनके गुप्ता का दावा है कि तकनीकी खराबी के चलते उनका नाम पहले पोर्टल पर था लेकिन सुबह को गायब हो गया। दोपहर बाद तकीनीकी खराबी ठीक होने पर फिर से नाम दर्ज हो गया। एसएमएस आने पर टीका लगवा लिया गया है।

loksabha election banner

----

संतोष मेडिकल कालेज में सूना रहा टीकाकरण केंद्र

प्रतापविहार स्थित संतोष मेडिकल कालेज में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर सुबह को सन्नाटा रहा। 12 बजे तक केवल 25 स्वास्थ्यकर्मियों ने टीका लगवाया। डीएम और सीएमओ द्वारा किए गए निरीक्षण में पता चला कि चयनित स्वास्थ्यकर्मी आए नहीं हैं। यह सुनकर अफसरों के होश उड़ गए। आनन-फानन में पूरी सरकारी मशीनरी स्वास्थ्यकर्मियों को केंद्र तक लाने में जुट गई। किसी को फोन किया गया तो किसी के घर पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई। संतोष मेडिकल कालेज के उच्च अफसरों को सीएमओ द्वारा खूब फटकार लगाई। देर शाम तक सूची में दर्ज स्वास्थ्यकर्मियों को केंद्र पर लाकर टीका लगवाया गया। देर शाम तक पांच को छोड़कर सभी 95 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगवा दिया गया है। सीएमओ डा. एन के गुप्ता ने बताया कि कुछ गलतफहमी के चलते स्वास्थ्यकर्मी टीका लगवाने समय पर नहीं पहुंच सके। बाद में सभी को समझाकर टीका लगवाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.