Move to Jagran APP

डाक्टरों से जानें अपने दिल को स्वस्थ रखने के तरीके

जागरण संवाददाता साहिबाबाद वैशाली स्थित मैक्स अस्पताल में सोमवार को हेलो जागरण कार्यक्रम आ

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 07:17 PM (IST)
डाक्टरों से जानें अपने दिल को स्वस्थ रखने के तरीके
डाक्टरों से जानें अपने दिल को स्वस्थ रखने के तरीके

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

वैशाली स्थित मैक्स अस्पताल में सोमवार को हेलो जागरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें मैक्स अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डा. अमित मलिक, डा. समीर कुब्बा और डा. गौरव मिनोचा आपके दिल को स्वस्थ रखने और दिल की बीमारियों के विषय में आपकी जिज्ञासाओं को शांत करेंगे। यदि आप डाक्टरों से सवाल पूछना चाहते हैं तो सोमवार को 9058161284 और 9990675620 नंबरों पर दोपहर दो से तीन बजे के बीच काल कर सवाल पूछ सकते हैं।

दिल्ली एनसीआर में हृदय रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसकी वजह खान-पान पर ध्यान नहीं देना है। लोग तले हुए खाद्य पदार्थ ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। पौष्टिक आहर पर कोई ध्यान नहीं देता। वैसे तो हृदय रोग किसी को भी हो सकता है। बढ़ती उम्र के साथ इसका खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। 60 साल या उससे अधिक उम्र के लोग, अधिक वजन वाले, शुगर, उच्च कोलेस्ट्राल और उच्च रक्तचाप वाले लोगों में यह समस्या ज्यादा देखने को मिलती है। इसके लक्षणों को पहचानना बहुत मुश्किल होता है। लोग हेलो जागरण कार्यक्रम के अंतर्गत दिल के रोगों के संबंध में और दिल को स्वस्थ रखने के तरीकों के बारे में जान सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.