Move to Jagran APP

यूपी गेट पर किसान, महाराजपुर सीमा रही जाम

जागरण संवाददाता साहिबाबाद किसान आंदोलन की वजह से वाहन चालक शुक्रवार को यूपी गेट से ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:34 PM (IST)
यूपी गेट पर किसान, महाराजपुर सीमा रही जाम
यूपी गेट पर किसान, महाराजपुर सीमा रही जाम

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : किसान आंदोलन की वजह से वाहन चालक शुक्रवार को यूपी गेट से होकर दिल्ली नहीं जा सके। उन्हें अन्य सीमाओं से जाना पड़ा। वाहनों का दबाव बढ़ने से महाराजपुर सीमा जाम रही, तो गौड़ ग्रीन एवेन्यू और भोपुरा पर दिनभर वाहन रेंगते रहे। वहीं, दिल्ली से आने वाली सभी लेनों पर यातायात सामान्य रहा। गणतंत्र दिवस के परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल की वजह से रात में भारी माल वाहक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया गया।

loksabha election banner

यूपी गेट पर सर्विस रोड, राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की दिल्ली जाने वाली सभी लेनों पर किसानों का कब्जा है। यहां से कोई भी दिल्ली नहीं जा पा रहा है। वाहनों को खोड़ा, महाराजपुर, ईडीएम माल, चंद्र नगर, ज्ञानी बार्डर, डीएलएफ, भोपुरा सीमा से दिल्ली भेजा जा रहा है। इससे इन सीमाओं व रास्तों पर वाहनों का दबाव रहता है। शुक्रवार को सुबह से रात तक महाराजपुर सीमा पर जाम लगा रहा। इससे वाहन चालकों का परेशानी हुई। यातायात पुलिस अधीक्षक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि किसान आंदोलन की वजह से रूट डायवर्जन किया गया है।

नहीं मिला प्रवेश: दिल्ली में शनिवार को गणतंत्र दिवस के परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल है। शुक्रवार रात आठ बजे से गाजियाबाद से भारी और मालवाहक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं मिला। शनिवार को कार्यक्रम समाप्त होने तक यह डायवर्जन प्लान लागू रहेगा। कुछ वाहन चालक दिल्ली की सीमा तक पहुंच गए। प्रवेश नहीं मिलने पर वाहनों को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया। इससे सड़क संकरी हो गई और जाम लगा। बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस का मुख्य परेड व समारोह होगा। इसकी वजह से 25 जनवरी की रात आठ बजे से यही डायवर्जन दोबारा लागू हो जाएगा, जो 26 जनवरी को कार्यक्रम के समाप्त होने तक लागू रहेगा। यह है रूट डायवर्जन:

- हापुड़ की ओर से यूपी गेट की ओर आने वाले वाहनों को डासना पुल, हापुड़ चुंगी, एएलटी राजनगर एक्सटेंशन, रोटरी गोलचक्कर, नागद्वार होते हुए भोपुरा सीमा से दिल्ली भेजा जा रहा है।

- जल निगम पुलिस चौकी से मेरठ तिराहा, मोहन नगर से आने वाले वाहनों को सीमापुरी सीमा से दिल्ली भेजा जा रहा है।

- मोहन नगर से यूपी गेट जाने वाले वाहन डाबर तिराहा से महाराजपुर सीमा से दिल्ली भेजा जा रहा है।

- छिजारसी, नोएडा सेक्टर-62, राहुल विहार अंडरपास, खोड़ा अंडरपास से आने वाले सभी वाहन नोएडा की ओर से दिल्ली भेजा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.