Move to Jagran APP

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

वसुंधरा सेक्टर - तीन में किराए के फ्लैट में रहने वाले युवक ने खुद को रेलवे का अधिकारी बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से करीब 16 लाख रुपये ठग लिए। युवक फ्लैट खाली कर फरार हो गया तो लोगों को ठगी की जानकारी हुई। इसकी इंदिरापुरम थाना में शिकायत दी। वसुंधरा सेक्टर - तीन स्थित एक फ्लैट में एक युवक पत्नी के संग किराए पर रहता था। पांच - छह माह में वह आसपास के लोगों से काफी घुल मिल गया। लोगों के छोटे - बड़े कार्यक्रमों में शामिल होने लगा। जान - पहचान बढ़ने पर उसने खुद को रेलवे में चीफ बिजिलेंस अफसर बताकर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:30 PM (IST)
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद (गाजियाबाद): वसुंधरा सेक्टर-पांच में किराए के फ्लैट में रहने वाले युवक ने खुद को रेलवे का अधिकारी बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से करीब 16 लाख रुपये ठग लिए। युवक फ्लैट खाली कर फरार हो गया, तो लोगों को ठगी की जानकारी हुई। इसकी इंदिरापुरम थाना में शिकायत दी।

loksabha election banner

वसुंधरा सेक्टर-तीन स्थित एक फ्लैट में एक युवक पत्नी के संग किराए पर रहता था। पांच-छह माह में वह आसपास के लोगों से काफी घुल मिल गया। लोगों के छोटे-बड़े कार्यक्रमों में शामिल होने लगा। जान-पहचान बढ़ने पर उसने खुद को रेलवे में चीफ विजिलेंस अफसर बताकर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा दिया। दिसंबर में लोगों को विश्वास दिलाने के लिए रेलवे भर्ती के दस्तावेज दिखाए। नौकरी दिलाने के नाम पर लक्ष्मण कुमार से 2.56 लाख रुपये, संजय कुमार से 1.94 लाख और गोपाल से 3.40 लाख रुपये बैंक खाते में डलवा लिए। मुकेश से चार लाख और पुनीत से 3.7 लाख रुपये नकद लिए। गारंटी के रूप में सभी को चेक दिए। उसके बाद तीनों के पास एक मोबाइल नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को रेलवे का कर्मचारी बताते हुए तीनों का सत्यापन किया। इसके बाद इन तीनों को नौकरी लगने का पूरा भरोसा हो गया। फ्लैट खाली कर फरार

पीड़ित गोपाल ने बताया है कि 30 जनवरी को आरोपित युवक ने बताया कि उसके ससुर की चेन्नई में मौत हो गई है। वह पत्नी को लेकर जा रहा है। 31 जनवरी को उसने वापस आने की बात की। 31 जनवरी की शाम उसने गोपाल से मोबाइल पर कॉल कर दिल्ली पहुंचने की जानकारी दी। गोपाल ने उसके लिए खाने की भी व्यवस्था की लेकिन वह यहां नहीं पहुंचा। रात भर इंतजार करने के बाद वह दिल्ली स्थित रेलवे कार्यालय गए, तो पता चला कि उस युवक के नाम को कोई भी अधिकारी या कर्मचारी यहां नहीं है। इस पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई। बेड के अलावा अन्य सामान लेकर गया

गोपाल ने बताया है कि आरोपित युवक फ्लैट में ताला बंद कर फरार है। पूछताछ में पता चला है कि वह एसी आदि सभी सामान यहां से ले जा चुका है, सिर्फ बेड जैसे बड़े सामान बचे हैं। इस पर उन्होंने अन्य पीड़ितों के साथ मिलकर सोमवार को इंदिरापुरम थाना में इसकी शिकायत दी। थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे जानकारी

ठगी के शिकार लोग उस युवक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं। उसमें उसकी पत्नी व बेटी की भी फोटो है। पीड़ित उनकी जानकारी देने वालों को दो लाख रुपये इनाम का दावा कर रहे हैं। हालांकि किसी ने अब तक उनके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। ठगी के शिकार लोगों को उम्मीद है कि आरोपित दिल्ली या राजस्थान में कहीं पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.