Move to Jagran APP

कैलास मानसरोवर भवन तैयार, अगले साल से रुकेंगे यात्री

जागरण संवाददाता इंदिरापुरम शक्तिखंड चार में नवनिर्मित कैलास मानसरोवर भवन में अगले साल से अ

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 07:54 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 07:54 PM (IST)
कैलास मानसरोवर भवन तैयार, अगले साल से रुकेंगे यात्री
कैलास मानसरोवर भवन तैयार, अगले साल से रुकेंगे यात्री

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम: शक्तिखंड चार में नवनिर्मित कैलास मानसरोवर भवन में अगले साल से अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु ठहरने लगेंगे। शनिवार को जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को भवन के रखरखाव के विषय में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कैलास मानसरोवर भवन का निरीक्षण किया। वह भवन के निर्माण से संतुष्ट दिखे। उन्होंने उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को इसके रखरखाव के संबंध में आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। साथ ही हैंडओवर की प्रक्रिया को शुरू करने को कहा। भवन के प्रोजेक्ट मैनेजर एसके त्यागी ने बताया कि भवन पूरी तरह अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए तैयार है। भवन में 280 यात्रियों के रुकने की व्यवस्था की गई है। भवन को बनाने में 69.47 करोड़ रुपये की लागत आई है।

छह मंजिला भवन में ठहरेंगे यात्री: उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम अवर अभियंता संदीप गोयल ने बताया कि नौ हजार वर्ग मीटर में बने इस भवन में बेसमेंट सहित 6 मंजिल हैं। बेसमेंट में कार पार्किग और भूमिगत वाटर टैंक और पंप रूम भी बनाया गया है। भूतल पर स्वागत कक्ष, डाइनिग हॉल, कार पार्किग, एकाउंट्स विभाग, चिकित्सा कक्ष, लॉन्ड्री और 200 लोगों की क्षमता वाला सेमिनार हॉल बनाया गया है। प्रथम, द्वितीय, तृतीय, एवं चतुर्थ तल पर यात्रियों के रुकने के लिए 6-6 कमरे बनाए गए हैं। 46 कमरे ऐसे होंगे, जिनमें चार लोग रुक सकेंगे और 48 कमरों में दो बिस्तर होंगे। सभी कमरों में यात्रियों के मनोरंजन के लिए टीवी लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.