Move to Jagran APP

औद्योगिक संस्थान भी सुरक्षा को लेकर बरतें सावधानी : एसएसपी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने गणतंत्र दिवस को लेकर शुक्रवार सुबह नगर कोतवाली क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। घंटाघर नवयुग मार्केट और कैला भट्ठा में रूटमार्च किया। क्षेत्र में घूमते हुए एसएसपी ने लोगों से बातचीत भी की। पुलिस की सक्रियता के बारे में लोगों से फीडबैक लेने के साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस का सहयोग करने की अपील भी की। एसएसपी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 09:02 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 09:02 PM (IST)
औद्योगिक संस्थान भी सुरक्षा को लेकर बरतें सावधानी : एसएसपी
औद्योगिक संस्थान भी सुरक्षा को लेकर बरतें सावधानी : एसएसपी

जासं, गाजियाबाद : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर शुक्रवार को पुलिस लाइंस में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए। इस दौरान ऑर्डनेंस फैक्ट्री, एएलटी, बीपीसीएल, आइओसीएल, एचपीसीएल के साथ पीएसी व सीआइएसएफ के अधिकारी मौजूद रहे। एसएसपी ने सभी से अपने संस्थान के आंतरिक एवं बाहरी हिस्से की निगरानी, मुख्य द्वार पर प्रभावी चेकिग व वॉच टावरों पर तैनाती के निर्देश दिए। पुलिस व एलआइयू के लोगों को संस्थानों के साथ संवाद बेहतर करने व प्रतिष्ठानों के बाहर संचालित अवैध दुकानों को हटाने का भी आदेश दिया। वहीं शुक्रवार सुबह एसएसपी ने नगर कोतवाली क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। घंटाघर, नवयुग मार्केट और कैला भट्ठा में रूटमार्च किया। क्षेत्र में घूमते हुए एसएसपी ने लोगों से बातचीत भी की। पुलिस की सक्रियता के बारे में लोगों से फीडबैक लेने के साथ ही गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस का सहयोग करने की अपील भी की। एसएसपी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन पर की चेकिग

पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों की चेकिग बढ़ा दी है। साथ ही रात के समय गश्त भी की जा रही है। मॉल्स, मल्टीप्लेक्स, बस अड्डा व मेट्रो स्टेशनों पर नियमित रूप से चेकिग की जा रही है। बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस मॉक ड्रिल भी कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को सिविल व रेलवे पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड के साथ रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिग अभियान चलाया। नगर कोतवाल सत्येंद्र प्रकाश सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर पीकेजीए नायडू और जीआरपी एसएचओ अशोक सिसौदिया समेत अन्य स्टाफ मौजूद रहा। मेटल डिटेक्टर से लोगों का सामान चेक करने के साथ डॉग स्क्वॉयड के साथ स्टेशन परिसर और ट्रेनों की चेकिग की गई।

होटलों में संदिग्ध की तलाश

पुलिस होटलों की भी चेकिग कर रही है। एसपी देहात नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में देहात और एसपी सिटी डॉ. मनीष कुमार मिश्र के नेतृत्व में शहर में यह अभियान चलाया जा रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि शहर में करीब 250 होटल हैं, जिनमें 150 से अधिक की जांच की जा चुकी है। अभियान में देखा जा रहा है कि होटलों में कहीं कोई संदिग्ध तो नहीं रुका हुआ है। साथ ही चेक किया जा रहा है कि होटल में ठहरे हुए लोगों से दस्तावेज लेकर सही तरीके से एंट्री की गई है या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.