Move to Jagran APP

महागुनपुरम में बिल्डर ने बिजली की खामियों को कराया दूर

जासं गाजियाबाद एनएच- 9 स्थित महागुनपुरम सोसायटी में सोमवार को बिल्डर ने तकनीकी टीम से बिजली उपकरणों की खामियों को दूर करा दिया। खामियां दूर नहीं कराने पर विद्युत निगम ने बिल्डर को बिजली काटने की चेतावनी दी थी। छह दिन पूर्व दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने पर विद्युत निगम के अधिकारियों ने सोसायटी की बिजली व्यवस्था का जायजा लिया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 09:38 PM (IST)
महागुनपुरम में बिल्डर ने बिजली की खामियों को कराया दूर
महागुनपुरम में बिल्डर ने बिजली की खामियों को कराया दूर

जासं, गाजियाबाद : एनएच- 9 स्थित महागुनपुरम सोसायटी में सोमवार को बिल्डर ने तकनीकी टीम से बिजली उपकरणों की खामियों को दूर करा दिया। खामियां दूर नहीं कराने पर विद्युत निगम ने बिल्डर को बिजली काटने की चेतावनी दी थी। छह दिन पूर्व दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने पर विद्युत निगम के अधिकारियों ने सोसायटी की बिजली व्यवस्था का जायजा लिया था।

loksabha election banner

सोसायटी में बिजली के आंतरिक उपकरण ठीक से काम नहीं कर रहे थे। इससे बार-बार बाहरी तरफ बिजली के उपकरणों में फाल्ट हो जाता था। एक सप्ताह पहले सोसायटी में 10 घंटे बिजली गुल रही थी। स्थानीय निवासियों की शिकायत पर निगम के अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहे थे। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने पर होने पर विद्युत निगम हरकत में आया था। निगम अधिकारियों के निरीक्षण में बिजली उपकरणों में भारी खामियां मिलीं। विद्युत निगम की चेतावनी मिलने पर बिल्डर ने सोमवार को मुंबई से तकनीकी टीम को बुलाया। देर शाम को बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया। इसके बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। निगम से जीई ने सोसायटी में पहुंचकर दुरुस्त किए गए उपकरणों का निरीक्षण कर रिपोर्ट निगम में पेश की। बॉक्स..

पूर्व में निरीक्षण में ये मिली थीं खामियां

- 33 केवी कंट्रोल रूम में 24 वाल्टर डीसी सप्लाई सुचारू है न बैकअप

- 33 केवी इनकमिग पैनल पर लगी रिले की सेटिग में गड़बड़ी

- स्थापित दो नग परिवर्तकों के 33 केवी साईड पर कोई रिले पैनल और वीसीबी नहीं

- प्रोटेक्शन सिस्टम की सेटिग कर टेस्ट कराने की तत्काल आवश्यकता

- स्वीकृत से अधिक भार प्रयोग में लाए जाने पर पूर्व में भी चेतावनी दी जा चुकी

- उपरोक्त कमियों को 15 दिन में ठीक न कराने पर आपूर्ति बाधित होने की चेतावनी

- किसी भी हानि के लिए महागुनपुरम रियल स्टेट प्रा.लि. को पूर्ण रूप से जिम्मेदार बताया

बिल्डर को किया था नोटिस जारी

विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता तकनीकी मुजीब-उर रहमान व आपूर्ति गुलशन गोयल ने अपनी टीम के साथ सोसायटी पहुंचकर विद्युत कंट्रोल पैनल, ट्रांसफार्मर, मीटर आदि की जांच की। अधिकारियों ने विद्युत व्यवस्था में खामियों के लिए बिल्डर को नोटिस जारी करते हुए एओए को भी सुधार के निर्देश दिए थे।

वर्जन.. बिल्डर ने मुंबई से तकनीकी टीम को बुलाकर बिजली से संबंधित खामियों को दूर करा दिया है। बिजली सुचारू हो गई है। विद्युत निगम के जेई ने भी बिजली व्यवस्था का निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार कर ली है।

-नवीन तोमर, अध्यक्ष, एओए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.