Move to Jagran APP

हिदू संगठनों ने वेब सीरीज पर नाराज होकर किया 'तांडव'

जागरण संवाददाता गाजियाबाद अमेजन प्राइम पर हाल में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव के खिलाफ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:45 PM (IST)
हिदू संगठनों ने वेब सीरीज पर नाराज होकर किया 'तांडव'

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : अमेजन प्राइम पर हाल में रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ करणी सेना, अखिल भारतीय हिदू महासभा और परमार्थ समिति ने प्रदर्शन किया और निर्देशकों का पुतला भी फूंका। आरोप है कि वेब सीरीज के माध्यम से हिदू धर्म और उनकी संस्कृति को आघात पहुंचाने की कोशिश की गई है। देवी-देवताओं का मजाक बनाते हुए गलत रूप धारण करके अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया गया।

loksabha election banner

करणी सेना के उत्तर प्रदेश युवा शक्ति अध्यक्ष शेखर चौहान ने कहा की हिदू धर्म के अपमान के साथ वेब सीरीज में देश के प्रधानमंत्री जैसे व्यक्तित्व को अशोभनीय तरीके से प्रस्तुत किया गया है। यह एक तरह से हमारे देश के संविधान का अपमान है। पूरी सीरीज में कई बार गंदे शब्द और गाली गलौज का प्रयोग किया गया है।

वहीं अखिल भारत हिदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बीके शर्मा ने कहा कि वेब सीरीज तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफर, जीशान अय्यूब, सैफ अली खान व अमेजन प्राइम ने हिदू देवी-देवताओं व स्वामी विवेकानंद की न सिर्फ छवि धूमिल की, बल्कि उनका अपमान भी किया। हिदू देवी देवताओं का जानबूझकर उपहास उड़ाया गया है और हिदुओं की धार्मिक भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है। इन सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। इस अवसर पर देवेंद्र हितकारी सुरेंद्र पाल त्यागी, गजेंद्र कुमार शर्मा, देवाशीष ओझा, जितेंद्र जिदल, पूनम बहल, संजय कुशवाहा, सुभाष शर्मा, आरपी शर्मा, एमएस तोमर, दिलीप कुमार, बिल्लू कुमार, वीरेंद्र सारस्वत, जितेंद्र भटनागर, अक्षय बहल और सोनू कुमार आदि मौजूद रहे।

---

वेब सीरीज में जातिवाद को दिया गया बढ़ावा

परमार्थ समिति के चेयरमैन वीके अग्रवाल का कहना है कि इस सीरीज में जातिवाद को बढ़ाने वाले प्रसंग भी है। लोगों को छोटी बड़ी जातियों में बांटकर कर दिखाया गया है। समाज में अश्लीलता व महिलाओं के अपमान को बढ़ावा मिलता है। भारतीय सेंसर बोर्ड अब इन वेब सिरीज पर जल्द से जल्द नियमावली जारी करे। शासन प्रशासन से मांग है कि भारत सरकार द्वारा अमेजन प्राइम पर रिलीज इस वेब सीरीज को बैन करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.