Move to Jagran APP

जन्माष्टमी से पहले मंदिरों में लगवाई हाइमास्ट लाइटें

जागरण संवाददाता साहिबाबाद भाद्रपद की अष्टमी (12 अगस्त) को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है। ट्रांस हि

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 07:11 PM (IST)
जन्माष्टमी से पहले मंदिरों में लगवाई हाइमास्ट लाइटें

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

loksabha election banner

भाद्रपद की अष्टमी (12 अगस्त) को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है। ट्रांस हिडन में इसकी तैयारियां तेज हो गई हैं। इंदिरापुरम के अभय खंड में पार्षद निधि से मंदिरों में व आसपास लाइटें लगवाई। साथ ही मंदिरों के आसपास साफ सफाई भी कराई। वहीं, बाजार में लोग श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने के लिए खूब खरीदारी कर रहे हैं।

प्रभु श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद माह की अष्टमी को हुआ था। इस दिन धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जाती है। सोमवार को इंदिरापुरम वार्ड संख्या 79 की पार्षद मीना भंडारी ने पार्षद निधि से छह मंदिरों व अन्य स्थान, जहां पर अंधेरा रहता था वहां पर 48 हाइमास्ट लाइटें लगवाई। साथ ही मंदिरों के आसपास साफ-सफाई कराई। मंदिरों में शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए धूमधाम से जन्माष्टमी मनाई जाएगी।

वहीं, ट्रांस हिडन में दुकानों पर लोग जन्माष्टमी मनाने के लिए खूब खरीदारी कर रहे हैं। इंदिरापुरम की ऑरेज काउंटी मार्केट में पार्टी 24 इंटू सेवेन के संचालक शाश्वत जैन ने बताया कि इस बार बाजार में राधा-कृष्ण के आकर्षक कपड़े, लड्डू गोपाल के कपड़े व मूर्तियां, समेत अन्य सजावटी सामान की लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं। इंदिरापुरम की जीसी ग्रैंड सोसायटी के एओए अध्यक्ष अमरीश गर्ग का कहना है कि कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष सामूहिक रूप से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी नहीं मनाई जाएगी। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले वार्ड 79 की छह मंदिरों व उसके आसपास के इलाकों में 48 हाइमास्ट लाइटें लगवाई गईं। साथ ही सफाई भी करवाई है। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए त्योहार मनाने के लिए लोगों से अपील की जा रही है।

- मीना भंडारी, पार्षद वार्ड 79 इंदिरापुरम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.