जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शालीमार गार्डन के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की है कि उसकी पत्नी घर से गहने व रुपये लेकर फरार हो गई। बीती जनवरी में एक साधु ने विधवा महिला से उसकी शादी कराई थी। आरोप है कि रुपये व गहने वापस मांगने पर महिला दुष्कर्म का आरोप लगाकर जेल भिजवाने की धमकी दे रही है। इससे पहले भी चार शादी कर लोगों से ठगी कर चुकी है। साहिबाबाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शालीमार गार्डन निवासी पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि वर्ष 2012 में उसका पहली पत्नी से तलाक हो गया था। उनका दो साल का बेटा है। एक रिश्तेदार के माध्यम से उनकी हरियाणा के रहने वाले एक साधु से मुलाकात हुई थी। साधु ने उन्हें बच्चे की देखभाल करने के लिए शादी करने की सलाह दी। इसके बाद एक विधवा की फोटो दिखाई और कहा कि यह महिला आपका घर संभाल लेगी। इससे शादी कर लो। बीती जनवरी में साधु ने उनकी शादी करवा दी।

पीड़ित ने बताया कि एक सप्ताह पहले महिला उनके घर से सवा लाख रुपये व गहने लेकर फरार हो गई। उसे पता चला कि वह हरियाणा स्थित अपने पहले ससुराल में जाकर रह रही है। वहां पर उसके दो बच्चे भी हैं। आरोप है कि इससे पहले भी वह कई लोगों से शादी कर ठग चुकी है। पीड़ित ने महिला से संपर्क किया और रुपये मांगे तो उसने दुष्कर्म के आरोप में फंसाने की धमकी दे दी। आरोप है कि साधु महिला के साथ मिलकर ठगी का गैंग चला रहा है। पीड़ित ने बुधवार को सीओ साहिबाबाद डा. राकेश कुमार मिश्र से शिकायत की। सीओ का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस