Move to Jagran APP

एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी

एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार को एक पीड़ित ने सीओ इंदिरापुरम और थाने में मामले की शिकायत की। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने जल्द मामले को पर्दाफाश करने का दावा किया है।एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार को एक पीड़ित ने सीओ इंदिरापुरम और थाने में मामले की शिकायत की। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने जल्द मामले को पर्दाफाश करने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 01:07 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 01:07 AM (IST)
एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी
एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी करने का मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार को एक पीड़ित ने सीओ इंदिरापुरम और थाने में मामले की शिकायत की। पुलिस ने जल्द मामले को पर्दाफाश करने का दावा किया है।

loksabha election banner

लालकुआं के रहने संदीप कुमार ने बताया कि उन्होंने नौकरी के लिए एक वेबसाइट पर अपना बायो डाटा डाला हुआ था। वैशाली सेक्टर-3 स्थित एक प्लेसमेंट एजेंसी से बीती 20 जून को संदीप के पास एक युवती ने कॉल की। युवती ने कहा कि उनका बायो डाटा एयरपोर्ट में नौकरी के लिए चुना गया है। युवती अपने वाहट्एप नंबर पर संदीप से दस्तावेजों की फोटो मंगवाई। इसके बाद युवती ने संदीप से रजिस्ट्रेशन के नाम पर एक खाते में 25 सौ रुपये डलवाए। संदीप के मुताबिक, उनके पास एक इंडिया एयरलाइन की ई-मेल से एक मैसेज आया, जिसमें उन्हें ट्रे¨नग के लिए बुलाया गया था। इसके बाद संदीप के पास दोबारा कॉल आई। ट्रे¨नग दिलाने के नाम पर उनसे 20 हजार रुपये खाते में डलवाए गए। इसके अगले दिन फिर संदीप के पास कॉल आई कि एयरपोर्ट की ड्रेस के लिए उन्हें साढ़े नौ हजार रुपये जमा करने होंगे। इस तरह संदीप से आरोपितों ने करीब 45 हजार रुपये ठगे। जब उन्होंने कॉल करने वाली युवती के नंबर पर कॉल किया तो वह नंबर बंद था। इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

-------

पहले हो चुकी हैं सैकड़ों शिकायतें

पीड़ित संदीप ने बताया कि उन्होंने इंटरनेट पर नेशनल कंज्यूमर कंपलेंट फोरम की साइट पर जाकर देखा तो प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ सैकड़ों शिकायतें हैं। लोगों ने ठगी करने के लिए प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले चार आरोपितों के नाम से भी शिकायतें दर्ज की हैं। संदीप का कहना है कि सैकड़ों लोगों से नौकरी दिलाने के नाम पर एक-एक लाख रुपये तक की ठगी की गई है। ऐसे में कंपनी करोड़ों रुपये की ठगी कर चुकी है।

------

नामी एयरलाइन कंपनियों में नौकरी दिलाने का देते थे झांसा

आरोप है कि प्लेसमेंट एजेंसी संचालक लोगों को कॉल कर शैक्षिक योग्यता के मुताबिक नामी एयरलाइन कंपनियों या एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने का झांसा देते थे। इसके बाद बेरोजगार युवकों से रजिस्ट्रेशन, ट्रे¨नग, दस्तावेजों के सत्यापन और ड्रेस के नाम पर हजारों रुपये खाते में डलवाते थे। ऑनलाइन शिकायत में आरोपितों के दस से अधिक खाते मिले हैं, जिनमें ठगी का शिकार हुए पीड़ितों ने रुपये डाले हैं।

-----

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की शिकायत मिली है। शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ पूरे मामले को पर्दाफाश किया जाएगा।

- रवि कुमार, सीओ इंदिरापुरम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.