Move to Jagran APP

किसान ने तहसील में शुरू किया आमरण अनशन

जागरण संवाददाता मोदीनगर खंजरपुर माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने की मांग को लेकर

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 08:38 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 06:03 AM (IST)
किसान ने तहसील में शुरू किया आमरण अनशन
किसान ने तहसील में शुरू किया आमरण अनशन

जागरण संवाददाता, मोदीनगर:

loksabha election banner

खंजरपुर माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने की मांग को लेकर गदाना गांव के किसान ने मंगलवार तहसील परिसर में फिर आमरण अनशन शुरू कर दिया। किसान ने मांग पूरी नहीं होने तक अनशन को जारी रखने की चेतावनी दी है। प्रशासनिक और सिचाई विभाग के अधिकारी किसान की मान मनौव्वल करने में जुटे हैं। खंजरपुर माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने की मांग को लेकर गदाना गांव निवासी किसान मनोज नेहरा लंबे समय से आंदोलन करते आ रहे हैं। पिछले दिनों भी वे आमरण अनशन पर बैठ गए थे। इसके बाद सिचाई विभाग ने दो दिन कब्जामुक्ति का काम कराया, लेकिन फिर बंद करा दिया। इसी से नाराज होकर मनोज नेहरा मंगलवार को तहसील पहुंचे और एसडीएम कार्यालय के बाहर उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारी कुछ एक लोगों के दबाव में काम कर रहे हैं।

झूठे लोगों की आपत्ति को वे सही मान रहे हैं तभी तो उन्होंने सरकारी जमीन को कब्जामुक्त कराने की जरूरत महसूस नहीं की और काम को दबाव में बंद करा दिया। तहसीलदार उमाकांत तिवारी किसान से बात करने के लिए आए लेकिन उन्होंने मांग पूरी नहीं होने तक अनशन को खत्म करने से साफ इन्कार कर दिया। तहसीलदार ने कहा कि सिचाई विभाग के अधिकारियों से उनकी बात हो गई है। दोबारा से माइनर की पटरी को कब्जामुक्त कराने का काम शुरू कराया जाएगा।

उधर, गदाना गांव के किसानों के दूसरे गुट ने एसडीएम को शिकायत देकर मनोज नेहरा पर कई तरह के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि सिचाई विभाग बिना वजह उनकी फसलों को उजाड़ने पर आमदा है। चेताया कि उनका शोषण बंद नहीं हुआ तो वे भी आंदोलन करेंगे। ऐसे में अधिकारियों के सामने निर्णय लेने में समस्या आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.