जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना के बाद मलेरिया व डेंगू के डंक का भय लोगों को सिर चढ़कर सताने लगा है। शहर के सिद्धार्थ विहार, प्रताप विहार, संजय नगर सेक्टर-23 और महामाया स्टेडियम के इर्द-गिर्द हुए ठहरे हुए पानी में मच्छर पनपने लगे है। जगह- जगह जलभराव से मलेरिया व डेंगू का खतरा भी बढ़ रहा है। इन इलाकों में जागरण टीम ने मौके पर जाकर देखा तो आबादी के बीच इस जलभराव से यहां के हालात बेहद भयावह दिखाई दिए।

-------------

- संजय नगर सेक्टर-23

राजनगर से संजयनगर के बीच एक्सटेंशन के लिए जाने वाले फ्लाईओवर के दोनों ओर जलभराव है। इसके अलावा यहां आबादी के बीच बने पार्कों में भी कई जगह जलभराव की स्थिति है, जिनमें मच्छर पनप रहे हैं।

-----------

- महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम

खेल विभाग द्वारा संचालित महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के इर्द-गिर्द जलभराव है। यहां जनपद के खिलाड़ी अभ्यास के लिए पहुंचते हैं। मच्छरों के प्रकोप से खिलाड़ी परेशान हैं। खेल विभाग, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की ओर से इसके लिए अभी तक एंटी लार्वा दवा का छिड़काव नहीं किया गया।

------------

- प्रताप विहार

सीएचएसपी स्कूल के सामने खाली पड़ी जगह पूरी तरह जलमग्न है। स्कूल के अलावा यहां एक बड़ी आबादी निवास करती है। बारिश के मौसम में यहां जलभराव से मच्छर पनपने से डेंगू और मलेरिया का खतरा पैदा हो गया है। इससे स्थानीय लोग परेशान हैं।

-------------

- सिद्धार्थ विहार

निर्माणाधीन एपेक्स सोसायटी के निकट जलभराव से इसमें मच्छर पनप गए हैं। इससे यहां आबादी के आसपास के लोगों के अलावा आने-जाने वाले लोग भी हलकान है। बिल्डिंग निर्माण में लगे लोगों के बहुत से परिवार बुखार से भी पीड़ित हैं।

Edited By: Jagran