Move to Jagran APP

घर के बाहर खेल रही मासूम नाले में गिरी, मौत

बार्डर थाना क्षेत्र की लक्ष्मी गार्डन कालोनी में शुक्रवार शाम घर के बाहर खेल रही मासूम बच्ची की नाले में गिरने से मौत हो गई। घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर मासूम का शव बरामद हुआ। परिजनों ने हादसा मानते हुए बिना पोस्टमार्टम कराए शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया। मूलरूप से नांगल बड़ौत जिला बागपत के रहने वाले रिक्शा चालक रिजवान लोनी की लक्ष्मी गार्डन कालोनी में शीशम चौक के पास रहते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 08:33 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 08:33 PM (IST)
घर के बाहर खेल रही मासूम नाले में गिरी, मौत

संवाद सहयोगी, लोनी (गाजियाबाद): बार्डर थाना क्षेत्र की लक्ष्मी गार्डन कालोनी में शुक्रवार शाम घर के बाहर खेल रही मासूम बच्ची की नाले में गिरने से मौत हो गई। घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर मासूम का शव बरामद हुआ। परिजनों ने हादसा मानते हुए बिना पोस्टमार्टम कराए शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया।

loksabha election banner

मूल रूप से नांगल बड़ौत जिला बागपत के रहने वाले रिक्शा चालक रिजवान लोनी की लक्ष्मी गार्डन कालोनी में शीशम चौक के पास रहते हैं। परिवार में पत्नी शबनम बेटी जैनब (4) और खुशी (आठ माह) हैं। शुक्रवार शाम करीब सात बजे उनकी बेटी जैनब घर के बाहर खेल रही थी। पैर फिसलने से वह नाले में गिर गई। काफी देर तक मासूम के गायब होने पर परिजनों ने उसे तलाशना शुरू किया। परिजनों ने मस्जिद से घोषणा करवाई लेकिन मासूम का कोई सुराग नहीं लग सका। चप्पल से लगा मासूम का सुराग

मासूम की जानकारी न मिलने पर परिजनों ने इंद्रापुरी पुलिस चौकी में उसके गायब होने की सूचना दी। उसे खोजने के दौरान पिता की नजर घर से आधा किलोमीटर दूर धार्मिक स्थल के पास नाले के पानी पर तैर रही चप्पल पर पड़ी। लोगों ने परिजनों के साथ उसे नाले में तलाशना शुरू किया। आप कार्यकर्ता भावना बिष्ट ने देर रात सफाई कर्मचारियों को बुलवाकर नाले की सफाई कराई। सफाई के दौरान घर से एक किलोमीटर दूरी मासूम नाले में लगे जाल पर फंसी मिली। उसे नाले से निकाल कर उपचार के लिए पास के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। शव बरामद होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। हादसा मानते हुए परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

लोनी बार्डर थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि परिजनों के पोस्टमार्टम कराने से इंकार करने पर शव उनके सुपुर्द कर दिया। परिजनों ने मृतका को सुपुर्द ए खाक कर दिया है।

बच्चों का रखें ख्याल तो टलेंगे हादसे

लोनी में आए दिन बाल्टी, ड्रम, टैंक और नाले में गिरने से हो रही मासूमों की मौत के मामले में परिजनों की लापरवाही सामने आती है। परिवार के लोग मासूमों की ओर ध्यान नहीं देते। जिससे आए दिन हादसे होते हैं। लोगों को चाहिए कि घरों में बाल्टी, ड्रम, टैंक आदि को बंद रखे। बच्चे खेलते समय पानी में न गिर सके। बच्चों को घर के बाहर अकेला खेलने न जाने दें। कोई न कोई उनका ख्याल रखें।

पूर्व में हुए हादसे

3 दिसंबर 2018 मलिक नगर कालोनी में समीर साद (3) की नाले में डूबने से मौत 

2 अगस्त 2018 बेहटा हाजीपुर गांव स्थित गड्ढे में डूबने से प्रियांशु (8) की मौत

27 अगस्त 2018 मधुबन कालोनी में मामा के घर आए वंश (1) की बाल्टी में डूबने से मौत 

28 मार्च 2018 गौरी पट्टी कालोनी में अयान (2) की ड्रम में डूबने से मौत 

3 मार्च 2017 अशोक विहार कालोनी में आजम (1) की बाल्टी में डूबने से मौत 

20 जनवरी 2017 खन्ना नगर कालोनी निवासी कासिम (6) की घर के बाहर खेलते हुए नाले में गिरने से मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.