Move to Jagran APP

क्रासिग रिपब्लिक में 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने की तैयारी

विवेक त्यागी गाजियाबाद कोरोना संक्रमितों को उपचार कराने में कोई समस्या न हो। इसके चलते

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 06:31 PM (IST)
क्रासिग रिपब्लिक में 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने की तैयारी
क्रासिग रिपब्लिक में 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने की तैयारी

विवेक त्यागी, गाजियाबाद :

loksabha election banner

कोरोना संक्रमितों को उपचार कराने में कोई समस्या न हो। इसके चलते क्रासिग रिपब्लिक में 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है। क्रासिग रिपब्लिक फ्लैट आनर एसोसिएशन (क्रोमा) ने इस संबंध में प्रशासन को प्रस्ताव भेजा है। प्रशासन की अनुमति मिलते ही 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस पर आने वाला खर्च क्रोमा और क्रासिग रिपब्लिक की विभिन्न सोसायटियों की अपार्टमेंट आनर एसोसिएशन (एओए) वहन करेंगी। जिलाधिकारी को भेजे प्रस्ताव में प्रस्तावित आइसोलेशन सेंटर के लिए एक डॉक्टर, दो नर्स, दमकल के साथ दो कर्मचारी व आक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग भी की गई है।

इस तरह बनी आइसोलेशन सेंटर बनाने की योजना

क्रासिग रिपब्लिक की सोसायटियों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में संक्रमण से बचाव व उपचार संबंधी तैयारियों के सिलसिले में दो दिन पूर्व क्रोमा व क्रासिग रिपब्लिक की विभिन्न सोसायटी की एओए के पदाधिकारियों की आनलाइन एप पर बैठक हुई। इस दौरान प्रोव्यू लेबोनी सोसायटी के एओए अध्यक्ष नवीन त्यागी ने क्रासिग रिपब्लिक में संक्रमितों के उपचार के लिए 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव रखा। इस पर सभी ने सहमति जताई। इसके बाद क्रोमा की तरफ से एक टीम का गठन किया गया और आइसोलेशन सेंटर खोलने के लिए प्रशासन से अनुमति व बातचीत करने के लिए नवीन त्यागी को अधिकृत किया गया। प्रशासन को दिए गए प्रस्ताव में क्रासिग रिपब्लिक स्थित तीन-चार स्थान सुझाए गए हैं जहां आइसोलेशन सेंटर बनाया जा सकता है। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमितों को उपचार भी नहीं मिल पा रहा है। क्रासिग रिपब्लिक के लोगों उपचार कराने में दिक्कत न हो। इसी उद्देश्य से आइसोलेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया है। प्रशासन की अनुमति के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा।

- तरूण चौहान, अध्यक्ष, क्रासिग रिपब्लिक फ्लैट आनर एसोसिएशन (क्रोमा)। कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए क्रासिग रिपब्लिक में आइसोलेशन सेंटर बनाना बेहद जरूरी है। आइसोलेशन सेंटर बनाने की अनुमति के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत चल रही है। हरी झंडी मिलते के बाद आइसोलेशन सेंटर बना दिया जाएगा। इसके बनने से क्षेत्र के लोगों को वाकई राहत मिलेगी।

- नवीन त्यागी, एओए अध्यक्ष, प्रोव्यू लेबोनी सोसायटी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.