Move to Jagran APP

बैड¨मटन में क्रिकेट जैसा ग्लैमर और पैसा होना जरूरी : रजत शर्मा

महामाया स्पोर्टस स्टेडियम कोर्ट पर स्टेट जूनियर बैड¨मटन चैंपियनशिप के उदघाट्न अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए न्यूज ब्राडकास्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि बैड¨मटन में भी क्रिकेट जैसा ग्लैमर और पैसा होना जरूरी है, तभी युवाओं का रूझान इस ओर तेजी से बढ़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 07:46 PM (IST)
बैड¨मटन में क्रिकेट जैसा ग्लैमर और पैसा होना जरूरी : रजत शर्मा
बैड¨मटन में क्रिकेट जैसा ग्लैमर और पैसा होना जरूरी : रजत शर्मा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : महामाया स्पो‌र्ट्स स्टेडियम कोर्ट पर स्टेट जूनियर बैड¨मटन चैंपियनशिप के उदघाट्न अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि यूज ब्राडकास्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि बैड¨मटन में भी क्रिकेट जैसा ग्लैमर और पैसा होना जरूरी है, तभी युवाओं का रूझान इस ओर तेजी से बढ़ेगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बैड¨मटन निश्चित तौर पर एक ऐसा खेल है, जो कम संसाधनों में स्वास्थ्य के लिए सबसे बेहतर है। वरिष्ठ अधिवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य रामजेठमलानी का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि 92 वर्ष की आयु में भी वह इस खेल की बदौलत ही खुद को फिट रखे हुए हैं। बहुत से लोगों ने खुद को स्वस्थ रखने के लिए अपने घरों में बैड¨मटन कोर्ट बनवाए हैं। उन्होंने प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों से खेल के प्रति समर्पित भाव से खेलने का मंत्र दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे राज्यसभा सदस्य एवं ओलंपिक खेल संघ के उपाध्यक्ष डा. अनिल अग्रवाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार खेलों को लेकर संवेदनशील है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेलो इंडिया की शुरूआत कर देश में खेल का जज्बा भरा, जिसका परिणाम है कि आजादी के बाद इस बार खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा पदक हासिल किए। सरकार खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के साथ ही विजेताओं के कोच के अलावा शुरूआती कोच का भी सम्मान कर रही है। खिलाड़ियों की डायट को भी दोगुना किया गया है। आयोजित समारोह का संचालन डिस्ट्रिक्ट बैड¨मटन एसोसिएशन सचिव नरेंद्र शर्मा ने किया। इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी गदाधर बारीकी, देवेंद्र हितकारी, ललित जायसवाल, अंजुल अग्रवाल, गुलशन भांबरी, अमित शर्मा, अर¨वद चौधरी आदि मौजूद थे।

बैड¨मटन कोर्ट पर जीत की जंग

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम बैड¨मटन कोर्ट पर दूधिया रोशनी के बीच चार दिवसीय स्टेट जूनियर चैंपियनशिप का आगाज हुआ। नॉक आउट मुकाबले में जीत के लिए खिलाड़ियों ने कोर्ट पर पसीना बहाया। पहले मैच में कायराम ने यश जोन को 30-29 से, शशांक गुप्ता ने सैयद अहमद को 30-29 से, सुमंत मारवाह ने वाशु को 30-25 से, जुनैद अंसारी ने धीरज को 30-23 से, आयुष गर्ग ने मुकुल तेवतिया को 30-18 से आयुष ¨सह ने अलवास शेख को 30-16 से, प्रीत सचदेवा ने अपूर्व मिश्रा को 30-17 से पराजित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.