Move to Jagran APP

एलिवेटेड रोड पर कार की टक्कर से गाय की मौत, कंपनी को नोटिस

हिडन एलिवेटेड रोड पर बृहस्पतिवार देर रात कार की टक्कर से गाय की मौत हो गई। जमीन से इतनी ऊंचाई पर बनी रोड पर गाय के घूमने की सूचना समय रहते पुलिस को दे दी गई थी। फिर भी उसे हटाया नहीं जा सका। जीडीए ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए एलिवेटेड रोड का रखरखाव करने वाली कंपनी को नोटिस थमा दिया है। पूछा है कि गाय रोड पर कैसे चढ़ी? उसे हटाया क्यों नहीं गया? साथ ही कंपनी प्रबंधन को चेतावनी दी है कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 09:32 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:03 AM (IST)
एलिवेटेड रोड पर कार की टक्कर से गाय की मौत, कंपनी को नोटिस
एलिवेटेड रोड पर कार की टक्कर से गाय की मौत, कंपनी को नोटिस

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : हिडन एलिवेटेड रोड पर बृहस्पतिवार देर रात कार की टक्कर से गाय की मौत हो गई। जमीन से इतनी ऊंचाई पर बनी रोड पर गाय के घूमने की सूचना समय रहते पुलिस को दे दी गई थी। फिर भी उसे हटाया नहीं जा सका। जीडीए ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए एलिवेटेड रोड का रखरखाव करने वाली कंपनी को नोटिस थमा दिया है। पूछा है कि गाय रोड पर कैसे चढ़ी? उसे हटाया क्यों नहीं गया? साथ ही कंपनी प्रबंधन को चेतावनी दी है कि भविष्य में इस तरह की लापरवाही पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार रात 11.05 बजे पुलिस और जीडीए के आला अधिकारियों को सूचना मिली थी कि एलिवेटेड रोड के दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली साइड पर वसुंधरा अप रैंप के पास बेसहारा गाय घूम रही है। इससे हादसा होने का खतरा है। इस सूचना पर जितनी देर में सरकारी अमला हरकत में आया, उतनी देर में रात 11.12 बजे मालूम हुआ कि सफेद रंग की एक कार ने गाय को टक्कर मार दी। यह जानकारी मिलते ही सरकारी अमले में खलबली मच गई। इंदिरापुरम थाने की पुलिस और जीडीए अधिकारी मौके पर पहुंचे। गाय को प्राथमिक उपचार मिल पाता, उससे पहले करीब 11.45 बजे उसने दम तोड़ दिया। उसे हटाने के लिए आनन-फानन नगर निगम की टीम को बुलाया गया। जिस कार से दुर्घटना हुई, उसका बोनट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। एलिवेटेड रोड पर जिस स्थान पर यह हादसा हुआ उसकी ऊंचाई 11.2 मीटर बताई गई है।

एलिवेटेड रोड पर बेसहारा पशु के पहुंचने के मामले को गंभीर मानते हुए जीडीए वीसी कंचन वर्मा के आदेश पर रखरखाव करने वाली नवयुगा इंजीनियरिग कंपनी लिमिटेड को नोटिस दिया गया है। कंपनी प्रबंधन से पूछा गया है कि इतनी ऊंचाई पर गाय कैसे चढ़ी? उसे समय रहते रोड से क्यों नहीं हटाया गया? वीसी ने इस कंपनी के कार्य से असंतोष जताया है। कंपनी प्रबंधन को चेतावनी दी गई है कि भविष्य में इस तरह की घटना हुई तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

अब प्रवेश और निकासी पर रहेंगे गार्ड

एलिवेटेड रोड पर वाहन तेजी से दौड़ते हैं। सर्दी के मौसम के दौरान कोहरे में इसी तरह बेसहारा पशु रोड पर पहुंच गए तो बड़ा हादसा हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए जीडीए ने नवयुगा इंजीनियरिग कंपनी लिमिटेड को निर्देश जारी किया है कि रोड के प्रत्येक प्रवेश और निकासी पर गार्ड तैनात किए जाएं। उनकी ड्यूटी में शामिल किया जाए कि वह पशुओं को रोड पर चढ़ने से रोकेंगे।

-------

सरकार की प्राथमिकता के बावजूद गोवंशों को नहीं मिल रहा सहारा

बेसहारा गोवंशों को सहारा देना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इसके बावजूद शहर में सड़कों पर घूम रहे गोवंशों को गोशाला तक नहीं पहुंचाया जा रहा। एलिवेटेड रोड ही नहीं, शहर की ज्यादातर सड़कों पर बेसहारा गोवंश घूमते दिखाई देते हैं। उन्हें नगर निगम लेकर नहीं जाता। गोवंश के साथ हादसे का यह पहला मामला नहीं है। आए दिन इस तरह की घटनाएं होती हैं। जिसमें गोवंश चोटिल हो जाते हैं। कई बार हादसों में उनकी मौत हो जाती है।

-----

हिडन एलिवेटेड रोड पर बृहस्पतिवार देर रात कार की टक्कर से गाय की मौत हो गई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रोड का रखरखाव कर रही कंपनी को नोटिस दिया गया है। उसे मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी गई है।

- संतोष कुमार राय, सचिव, जीडीए बेसहारा गायों को पकड़ कर नंदी पार्क पहुंचाया जा रहा है। यहां पर 1300 से अधिक गाय और नंदी हैं। सड़क पर घूम रहे गोवंशों को नियमित रूप से पकड़ा जा रहा है। उनके रहने और खाने का प्रबंध किया जा रहा है।

- दिनेश चंद्र, नगर आयुक्त

कार की टक्कर से गाय की मौत हो गई थी। उसे नगर निगम की मदद से हटवाया गया। इस मामले में किसी ने शिकायत नहीं दी है। जिस कारण मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

- महेंद्र सिंह, प्रभारी, इंदिरापुरम थाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.