Move to Jagran APP

होम-आइसोलेशन का असर,एल -1 अस्पताल किया गया बंद

- दिव्य ज्योति निवाड़ी में संचालित कोविड एल-1 अस्पताल में चार दिन से कोई मरीज नहीं किया गया भत

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 06:04 AM (IST)
होम-आइसोलेशन का असर,एल -1 अस्पताल किया गया बंद
होम-आइसोलेशन का असर,एल -1 अस्पताल किया गया बंद

- दिव्य ज्योति निवाड़ी में संचालित कोविड एल-1 अस्पताल में चार दिन से कोई मरीज नहीं किया गया भर्ती

loksabha election banner

- होटल में संक्रमितों को रखने का प्रस्ताव निरस्त

- होम आइसोलेशन में रखे गए संक्रमितों की संख्या हुई 221

मदन पांचाल, गाजियाबाद: होम-आइसोलेशन योजना लागू होने के बाद चार सौ बेड के एक कोविड एल-1 अस्पताल को बंद कर दिया गया है। जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या फिलहाल 929 है, इनमें 221 होम आइसोलेशन में हैं।

बिना लक्षण या मामूली लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों के लिए बनाए गए कोविड एल-1 अस्पताल में पिछले चार दिन से कोई मरीज भर्ती नहीं किया गया है। इसके स्टाफ को तत्काल प्रभाव से सीएमओ कार्यालय से अटैच कर दिया गया है। यह अस्पताल दिव्य ज्योति मेडिकल कॉलेज निवाड़ी में संचालित किया जा रहा था। सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता का कहना है कि अब कोविड एल-1 की अधिक जरूरत नहीं हैं। इतना ही नहीं बजरिया के दो होटलों में लक्षणरहित संक्रमितों को दो हजार रूपए प्रतिदिन की शुल्क लेकर भर्ती किए जाने के प्रस्ताव को भी फिलहाल निरस्त कर दिया गया है। सीएमओ का कहना है कि इस प्रस्ताव को होम-आइसोलेशन की अनुमति दिए जाने की वजह से निरस्त किया गया है। प्रशासन के निर्देश पर होटल इलाइट और तरू इन में 120 बेड का इंतजाम करने के साथ ही डॉक्टरों की टीम तक पोस्ट कर दी गई थी। सीएमओ के मुताबिक सोमवार तक जिले में कुल 221 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

---- वन विभाग की टीम को नहीं मिला सांप

एसआरएम में संचालित कोविड एल-1 अस्पताल में सोमवार को सांप को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम पहुंची। टीम ने तीन घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया। एक सपेरे को भी बुलाया गया। सांप नहीं मिला है। अस्पताल में भर्ती संक्रमित डर गए हैं। रात को अलग से सुरक्षा कर्मियों को पोस्ट किया गया है। वन विभाग की टीम मंगलवार को फिर से सांप की तलाश करेगी। प्रभारी डॉ. जी पी मथुरिया ने बताया कि सांप पाइप के जरिए शायद जंगल की तरफ चला गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.