Move to Jagran APP

निगम ने रैपिड रेल को 4000 वर्ग मीटर की जमीन पर काम करने की दी अनुमति

नगर निगम ने निगम क्षेत्र के साईं उपवन के पीछे नेशनल केपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपेशन (एनसीआरटीसी) को रैपिड रेल के लिए चार हजार वर्ग मीटर जमीन पर पहले सहमति होने के बाद अब काम करने की अनुमति दे दी है। निगम के सपंति विभाग ने अनुमति देने के बाद शासन को भी इस मामले को लेकर पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 09:28 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:04 AM (IST)
निगम ने रैपिड रेल को 4000 वर्ग मीटर की जमीन पर काम करने की दी अनुमति

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नगर निगम ने निगम क्षेत्र के साईं उपवन के पीछे नेशनल केपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपेशन (एनसीआरटीसी) को रैपिड रेल के लिए चार हजार वर्ग मीटर जमीन पर पहले सहमति होने के बाद अब काम करने की अनुमति दे दी है। निगम के संपत्ति विभाग ने अनुमति देने के बाद शासन को भी इस मामले को लेकर पत्र भेजा है। वहीं, निगम ने आरआरटीएस को दी जाने वाली 83 हजार वर्ग मीटर अस्थाई जमीन पर किराया वसूलने का आकलन भी शुरू कर दिया है, जिसके बाद निगम अधिकारी इस जमीन का किराया लेने के लिए शासन से मांग करेंगे।

loksabha election banner

नगर निगम से मिली जानकारी के मुताबिक एनसीआरटीसी ने पिछले दिनों नगर निगम से साईं उपवन के पीछे विद्युत सब-स्टेशन बनाने के लिए चार हजार वर्ग मीटर जमीन मांगी थी। इसके बाद निगम के संपत्ति विभाग ने एनसीआरटीसी यह प्रस्ताव नगर निगम कार्यकारिणी समिति और बोर्ड में रखा। बोर्ड बैठक में कई पार्षदों ने इसका विरोध किया था। विरोध के बीच ही यह प्रस्ताव की सूचना नगर निगम ने शासन को भेज दिया था। निगम ने रैपिड रेल प्रोजेक्ट में बाधा न इसके चलते एनसीआरटीसी को काम करने के लिए अनुमति दे दी है। नगर निगम के संपत्ति अधिकारी व अपर नगर आयुक्त आरएन पांडेय ने बताया कि बोर्ड में पास हुए प्रस्ताव की जानकारी शासन को भेज दी गई है। अब अनुमति देने के बाद भी इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। वहीं, अस्थायी तौर पर भी जमीन मांगी है। इसके किराए का आकलन कराया जा रहा है। साथ ही सर्किल रेट के हिसाब से किराए की मांग भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.