Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा

जासं गाजियाबाद खुद चलकर कोरोना की जांच कराने आए एक शख्स ने इलाज नहीं मिलने के कारण

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 10:01 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 10:01 PM (IST)
कोरोना संक्रमित ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा
कोरोना संक्रमित ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा

जासं, गाजियाबाद: खुद चलकर कोरोना की जांच कराने आए एक शख्स ने इलाज नहीं मिलने के कारण चंद घंटों बाद ही दम तोड़ दिया। पहले पति के इलाज के लिए अस्पताल और फिर उनके शव के अंतिम संस्कार के लिए भी महिला को श्मशान स्थलों के चक्कर लगाने पड़े।

loksabha election banner

क्रासिग रिपब्लिक की जीएच-7 सोसायटी में रहने वाले रविद्र एक सप्ताह से बीमार थे। तीन दिन पहले उनकी एमएमजी अस्पताल में जांच कराई थी, मगर रिपोर्ट नेगेटिव आई। रविवार को फिर से तबीयत खराब होने पर पत्नी रविद्र को एमएमजी अस्पताल ले गई जहां वह कोरोना संक्रमित हो गए। कंट्रोल रूम से फोन आने की बात कह घर जाने को कह दिया, लेकिन रविद्र की तबीयत बिगड़ रही थी। एमएमजी अस्पताल में इलाज नहीं मिला और न ही कहीं और ले जाने के लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर से एंबुलेंस दी गई। निजी गाड़ी की व्यवस्था कर पत्नी उन्हें निजी अस्पताल ले गई। मगर वहां वेंटिलेटर नहीं था, थोड़ी देर बाद ही दोपहर बाद ही अस्पताल ने रविद्र को हायर सेंटर ले जाने को कह दिया। गंभीर हालत में पत्नी रविद्र को तीन-चार अस्पतालों में ले गई, लेकिन कहीं भर्ती नहीं किया गया। परेशान हो पत्नी दोबारा एमएमजी अस्पताल पहुंचीं। यहां करीब तीन घंटे तक रविद्र व्हील चेयर पर तड़पते रहे। मगर उन्हें कोई इलाज नहीं मिल पाया। पत्नी का कहना है कि देर शाम उनके पति ने दम तोड़ दिया। इसके बाद वह हिडन स्थित श्मशान स्थल पर पहुंची, जहां पति के अंतिम संस्कार से भी इन्कार कर दिया गया। वह शव को लेकर छिजारसी स्थित श्मशान स्थल पहुंची तो वहां भी गेट नहीं खोला गया। मगर फिर देर रात यहीं अंतिम संस्कार की व्यवस्था हुई।

----

जिला सहकारी बैंक के मैनेजर व अपर सचिव की मौत

जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के प्रबंधक प्रवीण यादव की देर रात कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। वह मेरठ रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती थे और 31 मार्च से बीमार चल रहे थे। बाद में उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इसी बैंक के अपर सचिव अनुराग अवस्थी की भी रविवार को कोरोना के चलते मौत हो गई। अनुराग की गाजियाबाद में ही जांच हुई थी। बाद में उन्हें सिकंदराबाद स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा रविवार को अलग-अलग निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित आठ मरीजों की मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इनकी पुष्टि नहीं की है। लखनऊ से जारी सूची के मुताबिक गाजियाबाद में रविवार को कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों की मौत हुई है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं किया गया कि यह दो व्यक्ति कौन है।

----

253 नए मामले, 106 ठीक हुए

जिले में रविवार को दो कोरोना संक्रमितों की मौत के साथ 253 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। 106 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। जिले में कुल मरीज 30,465 हो गए है, जिनमें से 27,764 स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 2,595 पहुंच गई है।

----

एक लोनी और एक पंचशील कॉलोनी गाजियाबाद के कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मौत पोर्टल पर दर्ज की गई है। मरने वाले दोनों व्यक्तियों की उम्र 40 से 45 वर्ष के बीच बताई गई है। जिला एमएमजी अस्पताल में संक्रमित की मौत को लेकर जांच बैठा दी गई है। सीएमएस से पूरा विवरण मांगा गया है।

- डॉ. एनके गुप्ता सीएमओ गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.