जासं, गाजियाबाद: यूपी गेट पर तैनात सिपाही इकबाल जैदी पर युवक को काल कर गाली-गलौज कर कथित रूप से गोली मारने का आरोप लगाया गया है। दोनों के बीच फोन पर बातचीत के दो आडियो वाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो रहे हैं।

-----

एक्सीडेंट को लेकर हुआ विवाद

सेक्टर-23 के जागृति विहार में रहने वाले कौसर हुसैन चांद ने बताया कि वह अधिवक्ता हैं। कौसर के मुताबिक सिपाही इकबाल मानसी विहार में रहते हैं और बिरादरी का होने के कारण उनसे पुरानी पहचान है। 14 सितंबर की रात छोटे भाई की स्कूटी इकबाल की बाइक से टकरा गई थी। आरोप है कि इकबाल ने भाई को थप्पड़ मारे, जिसके बाद मामला शांत हो गया। आरोप है कि बृहस्पतिवार को सिपाही ने उन्हें फोन कर खूब गाली-गलौज की और परिवार के लोगों के बारे में अभद्र टिप्पणी की।

-----

हो रही तू-तड़ाक व गाली-गलौज

वायरल आडियो में कौसर इकबाल पर उनके घर से दो लाख रुपये ले जाने का आरोप लगाते हैं। इकबाल बार-बार गाली देते हुए कौसर को हवालात से छुड़ाने की बात कहते हैं। कौसर पुलिस कप्तान से शिकायत करने की बात कहते हैं तो इकबाल बार-बार उनसे लोकेशन पूछ रहे हैं। कौसर भी सिपाही को तू कहकर बुलाते हैं। कौसर पूछते हैं कि गोली मारेगा क्या तो सिपाही हां में जवाब देते हैं। दोनों के बीच करीब 10 मिनट बातचीत होती है।

-----

भतीजा है कौसर इकबाल जैदी का कहना है कि आडियो में आवाज उन्हीं की है। उनके मुताबिक कौसर उनके रिश्ते का भतीजा है। आरोप लगाया कि दोनों भाई मां व बहन से मारपीट करते हैं। उन्हें सूचना मिली थी तो वह कौसर के घर गए थे। इस पर उसने गाली-गलौज की। कहा कि वह पुलिस चौकी व क्षेत्र के लोगों से उनके बारे अनाप-शनाप टिप्पणी कर रहा था। इसीलिए उसे फोन किया था।

-----

इस मामले की जानकारी नहीं है। शिकायत मिलती है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे।

- पवन कुमार, एसएसपी

Edited By: Jagran