Move to Jagran APP

अगले माह मिलेगा सीआइएसएफ अंडरपास का तोहफा

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान जाम से जूझने वाले इंदिरापुरम वैशाली और वसुंधरा के लोगों को जल्द ही इससे निजात मिलने जा रही है। यूपी गेट से मेरठ के बीच के एक्सप्रेस-वे के हिस्से में आने वाला सीआइएसएफ कट के पास बना दूसरा अंडरपास को नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया दो सप्ताह में चालू कर देगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 07:41 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 07:41 PM (IST)
अगले माह मिलेगा सीआइएसएफ अंडरपास का तोहफा

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान जाम से जूझने वाले इंदिरापुरम, वैशाली और वसुंधरा के लोगों को जल्द ही इससे निजात मिलने जा रही है। यूपी गेट से मेरठ के बीच के एक्सप्रेस-वे के हिस्से में आने वाला सीआइएसएफ कट के पास बना दूसरा अंडरपास को नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया दो सप्ताह में चालू कर देगा। अंडरपास बनने के बाद दिल्ली-नोएडा जाने वाले करीब दस हजार से अधिक वाहनों को जाम से नहीं जूझना होगा।

loksabha election banner

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यूपी गेट से डासना तक आठ लेन का काम नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) मई 2020 तक पूरा करने का दावा कर रहा है। इसी कड़ी में अब यूपी गेट से मेरठ के बीच बने 13 अंडरपासों में से सीआइएसएफ कट पर बना दूसरा अंडरपास शुरू होने जा रहा है। यह अंडरपास इंदिरापुरम के शिप्रा सनसिटी से नोएडा सेक्टर 62 के बीच बनाया गया है। कुछ समय पहले तक निर्माण कार्यो पर रोक लगने के चलते अंडरपास का काम अटका था। इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

-----------

सर्विस रोड से पहुंचेंगे दिल्ली-नोएडा: इंदिरापुरम, वैशाली और वसुंधरा से आने वाले लोग काला पत्थर और शिप्रा मॉल वाली रोड से अंडरपास पहुंचेंगे। अंडरपास से दाईं ओर मुड़कर सर्विस रोड पर चढ़कर सीधे एक्सप्रेस-वे पर प्रवेश कर सकेंगे। अंडरपास से यू टर्न लेने के बाद सेक्टर 62 में प्रवेश कर सकेंगे।

--------

हजारों वाहन चालकों को होगा लाभ: दरअसल, एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली जाने वाले करीब दस हजार वाहन चालकों को रोज एनआइबी कट, नोएडा सेक्टर 62 कट आदि पर जाम से जूझना पड़ता है। सीआइएसएफ कट से आगे छिजारसी की ओर एक अंडरपास चालू किया गया है। वाहनों के दबाव में यहां भी जाम के हालात रहते हैं।

---------

मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण में सीआइएसएफ पर दूसरा अंडरपास लगभग तैयार हो चुका है। जल्द ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। सर्विस रोड का निर्माण जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।- आरपी सिंह, प्रोजेक्ट मैनेजर एनएचएआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.