Move to Jagran APP

उपद्रवियों ने लालबाग सब्जी मंडी में फेंका पेट्रोल बम

सीएए व एनआरसी के समर्थकों व विरोधियों के आमने-सामने आने के बाद तीन दिन से दिल्ली में जारी हिसा की आग उपद्रवी गाजियाबाद में भी लाना चाहते हैं। हिसा के ²ष्टिगत सबसे संवेदनशील लोनी बॉर्डर थानाक्षेत्र में दिल्ली बॉर्डर पर स्थित लालबाग सब्जी मंडी को उपद्रवियों ने मंगलवार को फूंकने की कोशिश की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 09:04 PM (IST)
उपद्रवियों ने लालबाग सब्जी मंडी में फेंका पेट्रोल बम

जासं, लोनी (गाजियाबाद): सीएए व एनआरसी के समर्थकों व विरोधियों के आमने-सामने आने के बाद तीन दिन से दिल्ली में जारी हिसा की आग को उपद्रवी गाजियाबाद में भी लाना चाहते हैं। हिसा के मद्देनजर सबसे संवेदनशील लोनी बॉर्डर थानाक्षेत्र में दिल्ली बॉर्डर पर स्थित लालबाग सब्जी मंडी में उपद्रवियों ने मंगलवार को आगजनी की कोशिश की। दिल्ली से पेट्रोल बम फेंका गया, जो सब्जी मंडी की दुकानों के तिरपाल पर गिरा, लेकिन सतर्कता के चलते आग को फैलने से पहले ही बुझा दिया गया।

loksabha election banner

मंगलवार को पुलिस ने दिल्ली की सभी सीमाएं डबल बैरिकेडिग कर सील कर दीं। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी दिल्ली से लोनी में घुसने की कोशिश करते रहे। पुलिस बल ने कभी दिल्ली में घुसकर खदेड़ा तो कभी अधिकारियों ने हाथ जोड़कर उपद्रवियों से अपील की। बवाल की आशंका के मद्देनजर आइजी रेंज प्रवीन कुमार, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी देहात नीरज कुमार जादौन समेत भारी पुलिस फोर्स पूरे दिन दिल्ली बॉर्डर पर जमे रहे। डीएम अजय शंकर पांडेय भी मौके का जायजा लेते रहे। कई जगह आवाजाही बंद

मंगलवार सुबह नौ बजे से खजूरी पुश्ता रोड और लालबाग सब्जी मंडी के पास दिल्ली की सीमा में उपद्रवियों ने वाहनों को आग के हवाले करना शुरू कर दिया। करीब दस बजे आइजी व अन्य अधिकारी यहां पहुंचे और मुआयना किया। करीब 12 बजे सभी अधिकारी लालबाग सब्जी मंडी बार्डर पहुंचे। इससे पहले उपद्रवियों ने लोनी में घुसकर सब्जी मंडी में आगजनी का प्रयास किया। मगर जब पुलिस और पीएसी के जवानों ने सभी उपद्रवियों खदेड़ दिया। कुछ देर बाद उपद्रवियों ने लोनी सीमा से महज 50 मीटर दूर वाहनों में आग लगा दी। साथ ही उपद्रवियों ने एक पेट्रोल बम फेंका, जो लालबाग सब्जी मंडी की दुकानों के तिरपाल पर गिरा। मंडी की छत पर पड़ी तिरपाल में आग लग गई, लेकिन पास के मकान की छत पर मौजूद लोगों ने तुरंत पानी डाला और स्थानीय लोगों ने छत पर चढ़कर आग बुझाई। सभी सीमाएं सील कर दीं

पुलिस ने दिल्ली से जुड़ी गाजियाबाद की सभी सीमाएं सील कर दीं। लोनी बॉर्डर, डीएलएफ और खजूरी पुस्ता बॉर्डर पर दिल्ली से आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी। यूपी गेट, महाराजपुर, कौशांबी, सूर्य नगर, अप्सरा बार्डर, सीमापुरी, भोपुरा, शालीमार गार्डन पर जांच-पड़ताल के बाद ही लोगों को दिल्ली से आने-जाने दिया गया। यहां एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह और सीओ चतुर्थ डॉ. राकेश कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ क्षेत्र में भ्रमणशील रहे।

अफवाह ने मचाया हड़कंप

हंगामे के चलते लोनी में दिल्ली-सहारनपुर रोड पर दुकानदारों ने बवाल की आशंका के चलते बाजार बंद रखे। वहीं मंगलवार दोपहर बाद ढाई बजे सूचना मिली कि गगन विहार के 25 फुटा रोड पर जबरन दुकानें बंद कराई जा रही हैं। सीओ चतुर्थ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, तो सूचना अफवाह निकली। उन्होंने लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील की। सोशल मीडिया पर 10 को चेतावनी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को 10 से अधिक ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई है। बवाल की आशंका को देखते हुए सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी की जा रही है। भ्रामक पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.