Move to Jagran APP

कम ही खाताधारक लेन-देन को पहुंचे

लॉकडाउन के दौरान सोमवार को बैंक खुले रहे। लेकिन उनमें लेन-देन के लिए कम खाताधारक आए। ज्यादातर बैंकों ने बाहर सुरक्षा गार्ड के पास सैनिटाइजर से हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही खाताधारकों को प्रवेश दिया। कुछ बैंकों ने बाहर ही लेन-देन संबंधी फॉर्म भरवाया उसके बाद अंदर प्रवेश दिया। बैंक प्रबंधकों ने बताया कि बंद जगह पर ज्यादा देर किसी के ठहरने से कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा हो सकता है। इस कारण बाहर फॉर्म भरवा कर प्रवेश दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 07:22 PM (IST)
कम ही खाताधारक लेन-देन को पहुंचे

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : लॉकडाउन के दौरान सोमवार को बैंक खुले रहे। लेकिन उनमें लेन-देन के लिए कम खाताधारक आए। ज्यादातर बैंकों ने बाहर सुरक्षा गार्ड के पास सैनिटाइजर से हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही खाताधारकों को प्रवेश दिया। कुछ बैंकों ने बाहर ही लेन-देन संबंधी फॉर्म भरवाया, उसके बाद अंदर प्रवेश दिया। बैंक प्रबंधकों ने बताया कि बंद जगह पर ज्यादा देर किसी के ठहरने से कोरोना फैलने का खतरा ज्यादा हो सकता है। इस कारण बाहर फॉर्म भरवा कर प्रवेश दिया गया।

loksabha election banner

जिले में 41 बैंक की 465 शाखाएं। सभी बैंकों की शाखाएं पूरे समय तो खुली रहीं। बैंकों में पहुंचे खाताधारकों से बात की गई तो मालूम हुआ ज्यादातर ऑनलाइन बैंकिग में करना नहीं जानते थे या फिर फ्रॉड के खतरे की वजह से उसमें विश्वास नहीं रखते। यही वजह रही कि बैंकों में बहुत कम लोग लेन-देन के लिए जाते हुए नजर आए। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बैंकों में पूरी सावधानी बरती गई। बैंक के गेट पर ही सैनिटाइजर रखे गए हैं, जिनसे हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही खाताधारकों को अंदर भेजा गया। आरडीसी में एक बैंक ने सावधानी बरतते हुए धनराशि जमा करने और निकासी के फार्म बाहर सुरक्षा गार्ड के पास रखवा दिए। गार्ड ने पहले खाताधारकों के हाथ सैनिटाइज कराए और बाहर की फार्म जमा करके अंदर देकर आए। फिर धनराशि लेने और जमा करने की खाताधारक को अंदर भेजा गया। जिससे वह कम देर बैंक के अंदर रहे।

एटीएम खुले, भरा कैश

सभी बैंकों के 1100 एटीएम काम कर रहे हैं। बैंक के स्टाफ और सुरक्षा गार्डों ने पैसा निकालने आए लोगों को प्रेरित किया कि वह एटीएम से ही पैसा निकालें। बैंक अधिकारियों ने बताया कि विशेष निर्देश देकर सभी एटीएम में कैश भर दिया गया है। जिससे लोगों को परेशानी न हो।

लोगों से अनुरोध है कि आनलाइन लेनदेन करें। बैंक आने से बचे। बैंकों का काम सामान्य रूप से चल रहा है।

- एसपी यादव, एलडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.