Move to Jagran APP

कारोबारी को अगवा कर साढ़े चार लाख रुपये लूटे

अभयखंड स्थित गौड़ ग्रीन एवेन्यू सोसायटी गोल चक्कर से कारोबारी को उन्हीं की कार में अगवा कर हथियारबंद चार बदमाशों ने उनसे साढ़े चार लाख रुपये, अंगूठी और चेन लूट ली। विरोध पर बदमाशों ने पिस्टल की बट मारकर कारोबारी का दांत तोड़ दिया। करीब आधे घंटे कार में दिल्ली तक घुमाने के दौरान एटीएम से और रुपये निकलवाने का प्रयास किया। इसके बाद कारोबारी को गोल चक्कर पर ही कार में बंद कर फरार हो गए। पुलिस ने एटीएम की सीसीटीवी फुटेज लेकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 10:08 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 10:08 PM (IST)
कारोबारी को अगवा कर साढ़े चार लाख रुपये लूटे
कारोबारी को अगवा कर साढ़े चार लाख रुपये लूटे

जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम (गाजियाबाद): अभयखंड स्थित गौड़ ग्रीन एवेन्यू सोसायटी गोल चक्कर से कारोबारी को उन्हीं की कार में अगवा कर हथियारबंद चार बदमाशों ने साढ़े चार लाख रुपये, अंगूठी और चेन लूट ली। विरोध पर बदमाशों ने पिस्टल की बट मारकर कारोबारी का दांत तोड़ दिया। करीब आधे घंटे कार में दिल्ली तक घुमाने के दौरान एटीएम से और रुपये निकलवाने का प्रयास किया। इसके बाद कारोबारी को गोल चक्कर पर ही कार में बंद कर फरार हो गए। पुलिस ने एटीएम की सीसीटीवी फुटेज लेकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

दिल्ली के विनोद नगर निवासी सुनील कुमार इंदिरापुरम के शक्तिखंड में बि¨ल्डग मैटीरियल का कारोबार करते हैं। शक्तिखंड में ही रेस्टोरेंट भी चलाते हैं। रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे वह ऑफिस में आई पेमेंट के साढ़े चार लाख रुपये लेकर आइ-10 कार से घर की ओर निकले थे। नहर रोड पर एक स्विफ्ट कार ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया। गौड़ ग्रीन एवेन्यू सोसायटी गोल चक्कर पर कार उन्हें ओवरटेक कर रुक गई। कार से तीन युवक बाहर निकले और उतरते ही उनकी कनपटी पर पिस्टल लगा दी। बदमाशों ने गोली मारने की धमकी लेकर बाहर निकाला और पीछे की सीट पर डाल दिया। एक बदमाश कार चलाने लगा और एक साथ बैठ गया। एक उन्हें पीछे लेकर बैठ गया। शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी। बैग में रखे साढ़े चार लाख रुपये अपने कब्जे में ले लिए। आधे घंटे तक सड़कों पर घुमाते रहे नहीं दिखी पुलिस: बदमाशों ने कार एनएच-नौ पर दिल्ली की ओर दौड़ा दी। एक युवक बदमाशों की कार लेकर उनकी कार के पीछे चलता रहा। उन्होंने विरोध का प्रयास किया तो पिस्टल की बट चेहरे पर मारकर उनका दांत तोड़ दिया। गोली मारने की धमकी देते हुए एटीएम का पिन पूछा। बदमाश उन्हें लेकर दिल्ली के खिचड़ीपुर गुरूद्वारा के पास पीएनबी के एटीएम पर पहुंचे। हालांकि एटीएम खराब होने के चलते रुपये नहीं निकाल सके। यूपी गेट समेत इंदिरापुरम में कहीं भी इस दौरान पुलिस की बेरिके¨डग नहीं दिखी। वापस इंदिरापुरम छोड़कर हुए फरार : बदमाश कार विनोद नगर की ओर ले गए लेकिन वहां दिल्ली पुलिस की बेरिके¨डग होने के चलते वापस इंदिरापुरम की ओर आने लगे। इस दौरान विनोद ने उनसे कहा कि एटीएम में रुपये नहीं हैं। बदमाशों ने उनकी सोने की तीन अंगूठी और चेन उतरवा ली। इसके बाद कार को गौड़ ग्रीन गोल चक्कर पर ही ले आए। सुनील को उनकी कार में बंद कर चाबी लेकर अपनी कार में फरार हो गए। सुनील कार खोलकर बाहर निकले और राहगीरों की मदद से परिजन को सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजन ने पुलिस को सूचना दी और थाना इंदिरापुरम में मामले की तहरीर दी। ऑफिस से ही कर रहे थे पीछा : पुलिस को शक है कि घटना में किसी जानकार का हाथ हो सकता है, जिसे पता था कि सुनील कैश लेकर अकेले घर जा रहे हैं। इतना ही नहीं बदमाश सुनील के ऑफिस से ही उनका पीछा कर रहे थे। सुनील ने कनावनी पुलिया के पास से ही बदमाशों की कार को पीछे आते देखा था। बदमाश उनकी कार को ओवरटेक करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन सुनील उन्हें ओवरटेक नहीं करने दे रहे थे। अगवा करने के दौरान सुनील ने कई बार शोर मचाने का प्रयास किया तो बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। इस दौरान कहीं पुलिस भी नहीं दिखी।

लूट के मामले में शिकायत लेकर मामले की जांच की जा रही है। एटीएम और अन्य स्थानों की सीसीटीवी फुटेज ली गई है। अंधेरे के चलते बदमाशों की जानकारी नहीं मिल सकी है। शुरूआती जांच में लूट में किसी जानकार का हाथ लग रहा है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- नजीर अली खान, प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.