Move to Jagran APP

कोरोना: पीएनबी की छह समेत 9 बैंक शाखाएं बंद

बंद बैंक शाखाओं से ग्राहकों के लेन-देन व चेक आदि के काम अधर में लटक गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:43 PM (IST)
कोरोना:  पीएनबी की छह समेत  9 बैंक शाखाएं बंद
कोरोना: पीएनबी की छह समेत 9 बैंक शाखाएं बंद

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना संक्रमण से आधा दर्जन से अधिक बैंक शाखाएं प्रभावित हैं। कई शाखाओं में बैंक कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित मिलने पर शाखाओं को बंद कर दिया गया। फिलहाल की बात करें तो आधा दर्जन से अधिक पीएनबी शाखा समेत नौ शाखाओं में काम प्रभावित चल रहा है। रामप्रस्थ साहिबाबाद में एक परिवार के कोरोना संक्रमित मिलने से बिल्डिग स्थित पीएनबी शाखा को भी सील किया गया है। बंद बैंक शाखाओं से ग्राहकों के लेन-देन व चेक आदि के काम अधर में लटक गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के लक्षण होने के बावजूद संक्रमित लोग दूसरों के संपर्क में आने से बिल्कुल परहेज नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोग बैंक, सरकारी कर्मचारियों व अफसरों में संक्रमण बांट रहे हैं। इसी का नतीजा है कि दर्जनभर से ज्यादा शाखाओं में बैंक कर्मचारी व अफसर कोरोना की चपेट में हैं। पीएनबी की आधा दर्जन शाखाओं समेत नौ बैंक शाखाएं बंद हैं। इनमें पीएनबी की गोविदपुरम, नवयुग मार्केट की मेन ब्रांच, चंदन नगर, कविनगर ब्रांच व क्षेत्रीय कार्यालय, इंदिरापुरम, रामप्रस्थ में परिवार के कोरोना पॉजिटिव मिलने से पीएनबी शाखा समेत पूरी बिल्डिग को मंगलवार को ही सील किया गया है। इसके अलावा बुलंदशहर रोड स्थित एसबीआइ की एमएसएमई ब्रांच, राजनगर स्थित केनरा बैंक शाखा शामिल है। इसमें कार्यरत बैंककर्मी समेत पूरा परिवार कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनका इलाज जारी है। कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से बंद हुई बैंक शाखाओं के चलते ग्राहकों को नगदी के लेन-देन, चेक क्लीयरेंस समेत बैंक संबंधित कार्य प्रभावित हो रहे हैं। बैंकों में लोग संक्रमण के लक्षण होने के बावजूद भी पहुंच रहे हैं। यही वजह है कि संक्रमितों के संपर्क में आने से बैंक कर्मचारी व अफसर भी इससे कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। पीएनबी की कई शाखाओं के अलावा केनरा व एसबीआइ शाखा बंद की गई, जिससे संबंधित शाखा के ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई शाखाओं को निश्चित समय के बाद सैनिटाइज कर खोला गया।

- एसपी यादव, लीड बैंक मैनेजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.