जागरण संवाददाता, इंदिरापुरम : शक्ति खंड-दो में रहने वाले कारोबारी से शातिर ठगों ने फेसबुक पर दोस्ती कर 3.85 लाख रुपये ठग लिए। कारोबारी ने मोबाइल नंबरों के आधार पर इंदिरापुरम थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शक्ति खंड-दो में कारोबारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह परिवार के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया है कि 27 जुलाई को एंजिला जोंस नाम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया। उसके बाद उन्हें संदेश भेजकर भारत में प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा जाहिर की। भारत में प्रॉपर्टी लेने के लिए सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी करने का दावा करते हुए उपहार भेजने की बात की। तीन अगस्त को उन्हें कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को कस्टम डिपार्टमेंट का बताते हुए कहा कि उनका पार्सल आया है। कस्टम ड्यूटी के रूप में उन्हें 3.85 लाख रुपये जमा करने होंगे। झांसे में आकर उन्होंने बताए गए दो बैंक खातों में 3.85 लाख रुपये जमा कर दिए। उसके बाद से सभी मोबाइल नंबर बंद हो गए। तब उन्हें ठगी की जानकारी हुई। मंगलवार को उन्होंने इसकी इंदिरापुरम थाना में शिकायत दी। थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव शर्मा ने बताया है कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। पहले भी हो चुकी हैं ऐसी ठगी

-जुलाई 2019 में ठगों ने वैभव खंड में रहने वाले नरेश कुमार से विदेशी नागरिक बनकर फेसबुक पर दोस्ती की। भारत में कारोबार का झांसा देकर 16 लाख रुपये ठग लिए।

- अप्रैल 2017 में ठगों ने न्याय खंड एक में रहने वाले विजय त्रिपाठी से विदेशी नागरिक बनकर दोस्ती की। कारोबार का झांसा देकर 70 हजार रुपये ठग लिए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस