Move to Jagran APP

154 की रिपोर्ट नेगेटिव, छह को किया गया डिस्चार्ज

मंगलवार को दो अच्छी खबर मिली। पहली 154 लोगों की नेगेटिव रिपोर्ट आई है तो दूसरी छह संक्रमित ठीक हुए। देर शाम को उन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही एक्टिव केस केवल 35 रह गए हैं। पति-पत्नी समेत चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें पति-पत्नी बृज कॉलोनी वैशाली के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 10:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:05 AM (IST)
154 की रिपोर्ट नेगेटिव, छह को किया गया डिस्चार्ज
154 की रिपोर्ट नेगेटिव, छह को किया गया डिस्चार्ज

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मंगलवार को दो अच्छी खबर मिली। पहली 154 लोगों की नेगेटिव रिपोर्ट आई है तो दूसरी छह संक्रमित ठीक हुए। देर शाम को उन्हे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही एक्टिव केस केवल 35 रह गए हैं। पति-पत्नी समेत चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें पति-पत्नी बृज कॉलोनी वैशाली के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

मुरादनगर निवासी बेसिक शिक्षा विभाग के एक चपरासी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बेहटा लोनी के रहने वाले एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। चार नए केसों के साथ ही कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 235 पर पहुंच गई है। इनमें से 198 स्वस्थ हो चुके हैं और 35 एक्टिव केस हैं। सीएमओ डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को कुल 158 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं हैं। इनमें से 154 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आईं हैं। सीएमओ के मुताबिक अब तक लिए गए 8824 सैंपलों के सापेक्ष प्राप्त हुईं 8554 में से 8319 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 270 जांच लंबित है। मंगलवार को कुल 162 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिले के कुल 19 हॉटस्पॉट हैं। सभी रेड जोन में है। तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, पुष्टि नहीं की गई

जिले में मंगलवार को दो महिलाओं समेत तीन कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले सामने आए हैं। एक महिला का मेरठ में और एक रिटायर पुलिसकर्मी का दिल्ली में मौत के बाद वहीं अंतिम संस्कार किया गया। एक महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने तीनों के संबंध में सूचना मिलने से इन्कार किया है। इसके अलावा कौशांबी में रहने वाला एक पूरा परिवार जिसमें 2 साल का बच्चा भी शामिल है, कोरोना संक्रमित हुआ है। लोहिया नगर में भी एक पॉजिटिव केस सामने आया है। हालांकि विभाग ने इन मामलों को लिस्टेड नहीं किया है।

जानकारी के अनुसार इंदिरापुरम में रहने वाली 45 वर्षीय महिला का दिल्ली के आरएमएल में उपचार चल रहा था। उन्हें कैंसर की शिकायत के साथ सांस लेने में भी परेशानी थी। सोमवार को उन्हें आरएमएल से रेफर किया गया और एंबुलेंस के जरिए उन्हें संजय नगर स्थित एल-2 अस्पताल लाया गया। जहां महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें भर्ती करने की जगह कागजों के जरिए ही मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। मेरठ मेडिकल कॉलेज एल-3 में उन्हें भर्ती किया गया और उपचार दौरान देर रात 12.30 उनका देहांत हो गया। मंगलवार को मेरठ में ही कोविड प्रोटोकॉल के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

इसके अलावा विजयनगर के प्रताप विहार में रहने वाले एक रिटायर पुलिसकर्मी का दिल्ली एलएनजेपी अस्पताल में किडनी का उपचार चल रहा था। 3 मई को उनमें कोरोना संक्रमण का पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उनका वहीं उपचार चल रहा था। जहां सोमवार देर रात उनकी मौत हो गई। मंगलवार को उनका कोविड प्रोटोकॉल के साथ दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। इसके अलावा नेहरू नगर में रहने वाली एक महिला की दिल्ली के अस्पताल में मौत हुई है। तीनों मामलों को लेकर सीएमओ डॉ. एन के गुप्ता का कहना है कि इनके संबंध में विभाग को फिलहाल सूचना नहीं मिली है। सूचना मिलने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.