Move to Jagran APP

शतरंज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से फ्लैट दिलाने के नाम पर 11 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता गाजियाबाद नंदग्राम थाना क्षेत्र में बिल्डर ने शतरंज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 09:38 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 11:07 PM (IST)
शतरंज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से फ्लैट दिलाने के नाम पर 11 लाख की ठगी
शतरंज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी से फ्लैट दिलाने के नाम पर 11 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : नंदग्राम थाना क्षेत्र में बिल्डर ने शतरंज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के साथ फ्लैट दिलाने के नाम पर 11 लाख रुपये ठग लिए। खिलाड़ी की ख्याति होने पर कंपनी ने उन्हें अपना ब्रांड एंबेसडर भी बनाया और इसका भुगतान भी नहीं किया। आरोप है कि बिल्डर न तो फ्लैट दे रहा है और न ही पैसे वापस कर रहा है। पैसा मांगने पर धमकी दी जा रही है। इस संबंध में पीड़िता की मां उत्तर प्रदेश में पुलिस निरीक्षक ने आइडिया बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के दो मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। यह रिपोर्ट पुलिस ने आइजी मेरठ रेंज के आदेश पर दर्ज की है।

loksabha election banner

पीड़िता श्वेता शतरंज की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और उनकी मां कामिनी राठौर वर्तमान में गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट में निरीक्षक गोपनीय शाखा हैं। कामिनी राठौर ने ही रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि वर्ष 2015 में श्वेता को उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से शतरंज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर मुख्यमंत्री ने यश भारती सम्मान से सम्मानित किया था और 11 लाख रुपये का चेक भी दिया था। बेटी को खेल जगत में मिली ख्याति का फायदा लेने के लिए मैसर्स मंजू जे ग्रुप के मंजू जे होम्स इंडिया लिमिटेड की तरफ उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाने का न्यौता दिया। 17 मार्च 2015 को कंपनी के साथ ब्रांड एंबेसडर का अनुबंध हुआ। साथ ही बिल्डर ने राजनगर के रेड एप्पल रेजिडेसी के प्रोजेक्ट में 27.60 लाख की कीमत का तीन बेडरूम का फ्लैट भी बुक किया। जिसके लिए बिल्डर को 11 लाख रुपये चेक दिया गया। बाकी 14.10 लाख रुपये मंजू जे ग्रुप द्वारा तथा शेष 2.50 लाख रुपये कब्जे के वक्त देने की बात तय हुई। बिल्डर ने वादा किया था कि 30 माह में फ्लैट दे देंगे, लेकिन अभी तक फ्लैट पर कब्जा नहीं दिया गया है। साथ ही बेटी श्वेता के नाम पर अपने प्रोजेक्ट का प्रचार किया, उसका भी भुगतान नहीं किया गया। जब बिल्डर से फ्लैट देने की बात कही तो उसने अभद्रता कर जान से मारने की धमकी दी है। पीड़िता ने कई बार नंदग्राम पुलिस समेत अन्य अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब पीड़िता ने परेशान होकर आइजी से शिकायत की तो उनके आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.